logo-image
लोकसभा चुनाव

IRCTC: अब सस्ते में करें खूबसूरत सिक्किम की सैर, इस टूर पैकेज में मिल रही तमाम सुविधाएं

Sikkim Tour Package : गर्मियों की छुट्टियां आने वाली हैं. ऐसे में कुछ लोगों ने घूमने के लिए डेस्टीनेशन तलाशना शुरू कर दिया है. यदि आप भी इस सीजन कहीं घूमना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है.

Updated on: 27 Apr 2024, 09:24 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने लॅान्च किया शानदार व किफायती टूर पैकेज
  • खाने-पीने से लेकर रुकने की तक की सभी सुविधाएं पैकेज में इंक्लूड
  • आईआरसीटीसी की वेबसाइट से बुक करानी होगी अपनी सीट

नई दिल्ली :

Sikkim Tour Package :  गर्मियों की छुट्टियां आने वाली हैं. ऐसे में कुछ लोगों ने घूमने के लिए डेस्टीनेशन तलाशना शुरू कर दिया है. यदि आप भी इस सीजन कहीं घूमना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने खूबसूरती के लिए दुनिया में मशहूर सिक्किम घूमने के लिए शानदार व किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको तमाम तरह की सुविधाओं का लाभ दिया जा रहा है. साथ ही लोकल घूमने के लिए एसी टैक्सी की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की गई है. इसके अलावा आपको ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा भी दी जा रही है...

यह भी पढ़ें : Air Taxi : देश के इन शहरों में जल्द शुरू होगी एयर टैक्सी, जानें कितना होगा किराया

कहां घूमने का मिलेगा मौका
आपको बता दें कि सिक्किम अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए दुनिया में प्रशिद्ध है. यहां पर बर्फ से ढकी पहाड़ियां सिक्किम की खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नाम  SIKKIM PLATINUM निर्धारित किया है. साथ ही टूर की अवधि की बात करें तो 7 रात और 8 दिन तय की है. ताकि सभी मुख्य डेस्टीनेशन पर आराम से घूमा जा सके.  टूर की शुरूआत  1 मई, 2024 को बागडोगरा/न्यू जलपाईगुड़ी से हो रही है. जिसमें सैलानियों को दार्जिलिंग, गंगटोक, कलिम्पोंग और पेलिंग को अच्छे से जानने का मौका मिलेगा.

क्या मिलेंगी सुविधाएं
इस शानदार टूर पैकेज में सैलानियों को ब्रेक फास्ट, लंच व डीनर तीनों मील की व्यवस्था की गई है. साथ ही डीलेक्स होटल में रुकने की व्यवस्था की गई है. लोकल के लिए टैक्सी भी आईआरसीटीसी आपको देगी. साथ ही एक गाइड की व्यवस्था भी की गई है. ज्यादा जानकारी के लिए आपको https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=EHH124 पर विजिट करनी होगी. खर्च की बात करें तो तीन कैटेगिरी में डिवाइड  किया गया है. सिंगल यात्री के लिए ज्यादा किराया चुकाना पड़ेगा. जबकि डबल पर ट्रिपल ऑक्योपेंसी के लिए कुछ छूट का प्रावधान किया गया है. आप निकटवर्ती आईआरसीटीसी के कार्यालय जाकर भी अपना टिकट बुक करा सकतें हैं..