logo-image

IRCTC: घुमकड़ी करने वालों के लिए खुशखबरी, सस्ते में भुवनेश्वर, चिल्का, कोणार्क घूमने का शानदार ऑफर

यदि आप भी कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी का ये टूर पैकेज आपके लिए खास हो सकता है. क्योंकि बहुत ही कम पैसों में आईआरसीटीसी आपको देश के कई हिस्सों में घूमने का मौका दे रहा है.

Updated on: 03 Jul 2023, 10:39 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने किफायती टूर पैकेज किया लॅान्च, ये मिलेंगी सुविधाएं 
  • खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की सभी व्यवस्थाएं आईआरसीटीसी कराएगा मुहैया
  •  5 रात और 6 दिन होगी टूर पैकेज की समय अवधि 

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: अगर आपको भी देश को बारीकी से जानने की जिज्ञासा है तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको भुवनेश्वर, चिल्का, कोणार्क घूमने का मौका मिलेगा, आपको बता दें कि टूर के दौरान आपको ठहरने व खाने की पीने की चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं होगी. क्योंकि इसकी पूरी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी ने ली है. टूर की अवधि 5 रात 6 दिन की निर्धारित की गई है. आइये जानते हैं टूर की अन्य खास बातें. 

यह भी पढ़ें : Tomato Rate: टमाटर के दाम को लेकर बड़ा अपडेट, 10 दिन बाद अपने मूल रेट पर लौट आएगा टमाटर

Janmashtami Special पैकेज 
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज का नाम जन्माष्टमी स्पेशल रखा है. टूर में आपको हवाई यात्रा के द्वारा के घुमकड़ी करने का मौका मिलेगा. साथ ही टूर की समय अवधि की बात करें तो 5 रात और 6 दिन निर्धारित की गई है. साथ ही आपको बता दें कि इस एयर टूर पैकेज की शुरुआत मुंबई से होगी. टूर पैकेज के माध्यम से पर्यटक पुरी में विश्व प्रसिद्ध भगवान जगन्नाथ मंदिर और कोणार्क में विश्व प्रसिद्ध सूर्य मंदिर के दर्शन कर सकते हैं. यात्रा के दौरान खाने-पीने और ठहरने की आपकों चिंता नहीं करनी है. 

पैकेज की अन्य खास बातें 
जन्माष्टमी टूर पैकेज की शुरुआत 5 सितंबर को मुंबई से की जाएगी.  ब्रेकफास्ट, लंट, डीनर सभी सुविधाओं का पैसा इंक्लूड कर लिया गया है. साथ ही घूमने के लिए गाइड की व्यवस्था भी की गई है. सबसे अहम और खास बात पैकेज के खर्च प्रति व्यक्ति 33500 रुपए निर्धारित किया गया है.  वहीं  डबल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति 34,900 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं यदि आप अकेले ही यात्रा करना चाहते हैं तो कुल 25,800 रुपए में आपका काम चल जाएगा. वहीं 5 से 11 साल का बच्चा साथ है तो बेड़ के साथ 30,700 रुपए आपको चुकाने होंगे.