IRCTC हनीमून कपल्स के लिए लाया सस्ता टूर पैकेज, सिर्फ 15 हजार में घूमें केरल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 05, 2019 11:18:00 AM
IRCTC हनीमून कपल्स के लिए लाया सस्ता टूर पैकेज

IRCTC हनीमून कपल्स के लिए लाया सस्ता टूर पैकेज (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

Indian Railway: इस समय शादियों का सीजन चल रहा है. नए शादीशुदा जोड़े हनीमून के लिए खूबसूरत लोकेशन की तलाश में हैं. ऐसे में यह खबर आपके लिए काफी फायदा पहुंचाने वाली साबित हो सकती है. दरअसल, इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) का नया टूर पैकेज (Tour Package) नए शादीशुदा जोड़ों के हनीमून को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. इस टूर पैकेज की सबसे खास बात यह है कि यह काफी सस्ता और खूबसूरत पर्यटन स्थल से भरपूर है. ऐसे में अगर नए जोड़ों हनीमून पर कहीं बाहर जाने के लिए बजट आड़े आ रहा है तो यह पैकेज सिर्फ और सिर्फ उन्हीं के लिए है.

यह भी पढ़ें: भारत ने नवंबर के दौरान 5 महीने में सबसे ज्यादा सोने का इंपोर्ट किया

केरल हनीमून पैकज (Kerala Honeymoon Package)
अब बात करते हैं कि आखिर वह टूर पैकेज क्या है और उसमें यात्रियों को क्या फायदा मिलने जा रहा है. तो बता दें कि आईआरसीटीसी (IRCTC) ने इस पैकेज का नाम केरल हनीमून पैकज (Kerala Honeymoon Package) रखा है. बजट में आने वाले इस पैकेज के जरिए हनीमून कपल केरल की खूबसूरत वादियों में हनीमून को एंज्वॉय कर सकते हैं. इसके अलावा वहां की प्राकृतिक सुंदरता का भी आनंद उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: आज आ रही है क्रेडिट पॉलिसी, जानिए आम आदमी के जीवन पर क्या पड़ने वाला है असर

6 दिन, 5 रात का बेहतरीन पैकेज
IRCTC की वेबसाइट के मुताबिक यह पैकेज 6 दिन और 5 रात का है. इस पैकेज की शुरुआत 10 दिसंबर को हैदराबाद से होगी. सबरी एक्सप्रेस (17230) सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से हर मंगलवार को जाएगी. बता दें कि पैकेज के तहत स्लीपर क्लास और थर्ड एसी में यात्रा की सुविधा मिलेगी. इस पैकेज में कोच्चि, मुन्नार और अलेप्पी में यात्रियों के लिए 1 रात रुकने की व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़ें: सोने-चांदी में आज की ट्रेडिंग के लिए इंडस्ट्री के दिग्गज जानकारों का नजरिया, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

यात्रियों को ट्रिपल शेयरिंग के साथ यात्रा करने पर थर्ड AC कोच के लिए प्रति व्यक्ति 11,940 रुपये का खर्च आएगा. यात्रा के दौरान नाश्ते की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी. यात्रा के दौरान यात्री कोच्चि, मुन्नार और अलेप्पी के खूबसूरत लोकेशन का आनंद उठा सकेंगे. बता दें कि केरल दुनियाभर में अपने खूबसूरत बागों के लिए प्रसिद्ध है. टूर पैकेज के अंतर्गत यात्री कोच्चि फोर्ट, मरीन ड्राइव, मुन्नार में मट्टुपेट्टी डैम और इको प्वाइंट का आनंद ले सकेंगे. इसके अलावा यात्री एराविकुलम राष्ट्रीय उद्यान और कुमारकोम पक्षी अभयारण्य की भी सैर कर सकेंगे.

First Published: Dec 05, 2019 11:13:40 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो