logo-image

Cheap Air Fare: अब 1000 रुपए तक सस्ता होगा फ्लाइट का टिकट, इस एयरलाइंस ने किया बड़ा ऐलान

Cheap Air Fare: हवाई यात्रियों के लिए आई अच्छी खबर, अब सस्ता होगी फ्लाइट टिकटें, 300 से 1000 रुपए तक कम हुई कीमतें

Updated on: 04 Jan 2024, 03:52 PM

highlights

  • अब सस्ता होगा हवाई सफर, इंडिगो एयरलाइंस ने किया ऐलान
  • टिकट के लिए चुकानी होंगी 300 से 1000 रुपए तक कम कीमत
  • इंडिगो एयरलाइंस ने 4 जनवरी 2024 से ही लागू की नई दरें

New Delhi:

Cheap Air Fare: सर्दियों का मौसम घूमने के लिहाज से सबसे अच्छा माना जाता है. क्रिसमस के साथ ही लोग घूमने की प्लानिंग शुरू कर देते हैं. नए साल में मार्च तक जमकर ट्रैवलिंग होती है. ऐसे में घूमने के लिए जिन लोगों के पास वक्त कम होता है उनके लिए फ्लाइट बहुत बेहतरीन जरिया है. लेकिन महंगे किराए की वजह से ज्यादातर लोग हवाई सफर नहीं कर पाते हैं. लेकिन अब हवाई सफर करने वालों और करने की इच्छा रखने वालों दोनों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल अब हवाई सफर सस्ता होने जा रहा है. यानी फ्लाइट के टिकट आपको सस्ते मिलेंगे. 

सस्ते टिकटों को लेकर इंडिगो एयरलाइंस ने बड़ा ऐलान किया है. एयरलाइन्स की मानें तो अब 300 से लेकर 1000 रुपए तक हवाई किराया कम देना होगा. खास बात यह है कि एयरलाइंस ने सस्ते किराए 4 जनवरी 2024 से ही लागू कर दिए हैं. 

बता दें कि इंडिगो एयरलाइंस ने टिकटों की कीमत कम करने के पीछे जो वजह बताई है उसके पीछे फ्यूल सरचार्ज हटाना है. एयरलाइंस ने बताया कि हवाई ईंधन या एविएशन टर्बाइन फ्यूल (AFT) की कीमतों में कटौती के बाद ये फैसला लिया गया है. 

यह भी पढ़ें - अयोध्या-दिल्ली के बीच शुरू हुई Vande Bharat, इतना रखा किराया

बीते वर्ष लगा था सरचार्ज, महंगा हुआ था किराया
दरइसल बीते वर्ष 2023 में एएफटी ने कीमतों में जोरदार बढ़ोतरी की थी. इसके पीछे भी फ्यू सरचार्ज में इजाफा को बताया गया था. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में फ्यूल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते इनमें वृद्धि की गई थी. कंपनी उस दौरान जेट फ्यूल की बढ़ती कीमतों से होने वाले नुकसान की भरपाई करने के लिए फैसला लिया था. 

कुल मिलाकर अब इंडिगो एयरलाइंस से सफर करना आसान और सस्ता हो जाएगा. लोगों को कम दरों पर ही टिकटें मिल जाएंगी. हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि इंडिगो को देखते हुए अन्य एयरलाइंस भी अपनी टिकटों की कीमतों में कटौती कर सकती हैं.