logo-image
लोकसभा चुनाव

Goa Tour: अब IRCTC ने किया गोवा का शानदार टूर पैकेज लॅान्च, सिर्फ इतने रुपए में उठाएं Beach का लुत्फ

IRCTC Goa Tour: देश ही नहीं बल्कि दुनिया में गोवा एक एसा डेस्टीनेशन हैं जहां हर कोई घूमना चाहता है. गोवा समुद्र के तट पर बसा हुआ खूबसूरत पर्यटक स्थल हैं. जहां लोग सर्दियों में जाना ज्यादा पसंद करते हैं.

Updated on: 09 Oct 2023, 10:34 AM

highlights

  • सर्दियों में सबसे ज्यादा सैलानी जाते हैं गोवा घूमने, मिलेंगे ये सुविधाएं
  • टूर पैकेज में खाने पीने से लेकर ठहरने तक सभी व्यवस्थाएं
  • आईआरसीटीसी ने खासकर गुवाहाटी के लोगों के लिए किया टूर पैकेज डिजाइन

नई दिल्ली :

IRCTC Goa Tour: देश ही नहीं बल्कि दुनिया में गोवा एक एसा डेस्टीनेशन हैं जहां हर कोई घूमना चाहता है.  गोवा समुद्र के तट पर बसा हुआ खूबसूरत पर्यटक स्थल हैं. जहां लोग सर्दियों में जाना ज्यादा पसंद करते हैं.  इसी को देखते हुए आईआरसीटीसी ने शानदार सस्ता टूर पैकेज लॅान्च किया है., जिसमें आप सस्ते में गोवा के खूबसूरत बीच पर जाने का लुत्फ उठा सकते हैं. हालांकि टूर नए साल के उपलक्ष्य में शुरू किया गया है.  टूर को खासतौर से  वैलेंटाइन डे के मौके के लिए लॉन्च किया गया है. ताकि लोग सस्ते में गोवा जाने का सपना पूरा कर सकें.. 

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल की हुई छुट्टी, अब 40 रुपए प्रति लीटर के खर्च पर चलेगी आपकी कार

क्या-क्या मिलेंगे सुविधाएं
आईआरसीटीसी के मुताबिक यह टूर  5 दिन और 4 रात के लिए निर्धारित किया गया है.  जिसमें गोवा के कई फेमस बीच, मंदिर और चर्च के दर्शन कराए जाएंगे. यही नहीं टूर के दौरान किसी भी सैलानी को खाने-पीने व ठहरने की चिंता करने की जरूरत नहीं है.  क्योंकि पूरी व्यवस्था पैकेज का ही हिस्सा है. इसके अलावा एक गाइड और सुरक्षा की भी पूरी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी ने ली है. टूर की शुरूआत वैलेंडाइन डे के मौके पर होगी. यानि यह टूर पैकेज 2024 फरवरी के लिए लॅान्च किया गया है. 3 माह पहले लॅान्च करने का उद्देश्य है कि लोग ज्यादा से ज्याद टूर पैकेज का लाभ ले  सकें.. 

जानने योग्य बातें 
आपको बता दें कि टूर की शुरूआत 12 फरवरी को गुवाहाटी से की जाएगी. साथ ही गोवा के होटल Paradise Village Beach Resort में रुकने का मौका मिलेगा. पैकेज की खास बात इस टूर पैकेज में सैलानियों  को ब्रेकफास्ट और डिनर की फैसिलिटी मिलेगी. लंच की व्यवस्था आपको खुद करनी होगी. साथ ही गोवा में घूमने के लिए आपको एसी बस या टैक्सी की व्यवस्था की गई है. ताकि किसी को भी कोई परेशानी न हो. अब टूर की सबसे अहम बात. यदि आप अकेले पैकेज बुकर करना चाहते हैं तो 39,630 आपका खर्च आएगा. वहीं दो लोगों के साथ ये खर्च घटकर  31,210 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से हो जाएगा... वहीं तीन लोगों के साथ इस पैकेज की कीमत 30,720 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से हो जाएगी.