logo-image

Dubai Tour: सिर्फ इतने रुपए में करें अमीरों के शहर दुबई की सैर, IRCTC ने दिया सुनहरा मौका

IRCTC Dubai Tour: जनवरी व फरवरी का माह घूमने-फिरने के लिहाज से सबसे मुफीद माना जाता है. घुमकड़ी करने वाले लोग इन्हीं दो माह में अपनी सालभर की थकावट दूर करते हैं.

Updated on: 13 Jan 2024, 10:19 AM

highlights

  • टूर के दौरान तमाम तरह की मिलेंगी सुविधाएं, सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी
  • खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी ने ली
  • बुर्ज खलीफा से लेकर कई फेमस डेस्टीनेशन पर जाने का मिलेगा मौका

नई दिल्ली :

IRCTC  Dubai Tour: जनवरी व फरवरी का माह घूमने-फिरने के लिहाज से सबसे मुफीद माना जाता है. घुमकड़ी करने वाले लोग इन्हीं दो माह में अपनी सालभर की थकावट दूर करते हैं. यदि आप कम पैसों में विदेश वो भी दुबई जैसे शानदार डेस्टीनेशन पर जाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें आपको बुर्ज खलीफा से लेकर तमाम खूबसूरत प्लेस पर जाने का मौका मिलने वाला है. साथ ही पैकेज के दौरान कई सुविधाओं का लाभ भी आपको मिलेगा. आइये जानते हैं टूर पैकेज की ज्यादा जानकारी. 

यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojana: बढ़ाई जा सकती है किसानों की धनराशि, 6000 के स्थान पर 12 हजार करने की चर्चा

क्या रहेगा शेड्यूल
इस टूर पैकेज की शुरूआत 24 फरवरी  से होने जा रही है. साथ ही टूर पैकेज की अवधि की बात करें तो 6 दिन और 5 रात का स्टे शामिल है. टूर के दौरान  ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की पूरी सुविधा आपको मिलेगी. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने ये टूर पैकेज खासकर लखनऊ के लोगों के लिए डिजाइन किया है. यही नहीं सैलानियों को रुकने की व्यवस्था 4 स्टार होटल में की गई है. लखनऊ से दुबई जाने के लिए फ्लाइट की दोनों की टिकट भी इसी में शामिल है. इसके साथ ही 80 वर्ष तक के लोगों को ट्रैवल इंश्योरेंस का लाभ भी मिल रहा है.

इतना आएगा खर्च
अब बात आती है टूर पैकेज के सबसे अहम पार्ट की. यानि प्रति यात्री खर्च कितना आने वाला है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने पैकेज को कैटेगिरी वाइज डिवाइड किया है. जिसमें यदि आप अकेले यात्रा करने का प्लान कर रहे हैं तो आपको 1,29,300 रुपये प्रति व्यक्ति, दो लोगों को 1,07,500 रुपये और तीन लोगों को 1,06,800 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क चुकाना होगा. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट की जा सकती है. इसके अलावा आईआरसीटीसी कार्यालय जाकर भी बुकिंग की जा सकती है.