logo-image

DDA Flats: अब दिल्ली में घर खरीदने का सपना होगा पूरा, डीडीए लॉन्च करेगा 14000 फ्लैट्स

DDA Flats launching: अगर आप दिल्ली में घर लेना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि इसी सप्ताह डीडीए लगभग 14000 फ्लैट्स की लॅान्चिंग करने वाला है. जिसके बाद आप दिल्ली में शानदार लोकेशन पर फ्लैट्स खरीद सकेंगे. यही नहीं इन फ्लैट्स की कीमत भी बहु

Updated on: 08 May 2023, 01:51 PM

highlights

  • डीडीए फ्लेट्स खरीदने के लिए जानें कीमत और लोकेशन 
  • बैठक के बाद लांन्च की जाएगी स्कीम, पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर मिलेंग फ्लैट्स 

नई दिल्ली :

DDA Flats launching: अगर आप दिल्ली में घर लेना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि इसी सप्ताह  डीडीए लगभग 14000 फ्लैट्स की लॅान्चिंग करने वाला है. जिसके बाद आप दिल्ली में शानदार लोकेशन  पर फ्लैट्स खरीद सकेंगे. यही नहीं इन फ्लैट्स की कीमत भी बहुत ही किफायती रखी गई है. आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में फ्लैट्स के अफॉर्डेबल दाम निर्धारित किये गए हैं. डीडीए का कहना है कि जिन खामियों की वजह से पिछली बार शिकायतें आई हैं. उन्हें दूर कर दिया गया है. साथ ही कीमतों में भी बदलाव किया गया है. 

यह भी पढ़ें : EPFO:7 करोड़ पीएफ खाता धारकों का इंतजार खत्म, 1 जुलाई को खाते में क्रेडिट होगा ब्याज का पैसा

ऑनलाइन होगी योजना 
डीडीए के मुताबिक इन फ्लैट्स की कीमत मार्केट रेट से काफी कम रखी गई है. साथ ही पहले की तरह पार्दर्शिता लाने के लिए पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन किया गया है. आपको बता दें कि दिल्ली सहित पूरे देश में कहीं भी रहने वाले लोग योजना में फ्लैट्स के लिए आवेदन कर सकते हैं. यही नहीं जिन लोगों का दिल्ली में पहले से मकान हैं वे भी योजना के तहत फ्लैट्स ले सकते हैं. हालांकि इसमें एक शर्त रखी गई है. जिसमें कहा गया है कि जिन लोगों का पहले से दिल्ली में घर मौजूद है. उस घर का आकार 67 वर्ग मीटर से ज्यादा नहीं होना चाहिए. 

मेगा हाउसिंग प्लान में घर खरीदने का मौका
आपको बता दे कि डीडीए की इस योजना का नाम मेगा हाउसिंग प्लान है.  इन फ्लैट्स को बनाने में सभी बुनियादी जरूरतों का ध्यान रखा गया है. मेट्रो केनेक्टिविटी, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, जलापूर्ति और सार्वजनिक परिवहन के अलावा बेहतर कनेक्टिविटी का भी विशेष ध्यान रखा गया है. हालांकि अभी फ्लैट्स की कीमत सार्वजनिक नहीं की है. इसी सप्ताह इसे सार्वजनिक करने के लिए कहा गया है.