logo-image

Credit Card on UPI: होटल और डाइनिंग खर्च पर पाएं 10% का डिस्काउंट, ये कार्ड होना है जरूरी

Rupay Credit Card on UPI: अगर आपके पास रुपे क्रेडिट कार्ड है तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि रुपे क्रेडिट कार्ड ऑन यूपीआई पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट का ऑफर चल रहा है.

Updated on: 21 Jan 2024, 05:43 PM

highlights

  • 20, 21 और 22  जनवरी तक के लिए ऑफर है सीमित
  • रुपे क्रेडिट कार्ड पर 5000 रुपए के पैमेंट पर मिलेगा डिस्काउंट
  • अधिकतम 1000 रुपए डिस्काउंट की लिमिट, 2022 में रुपे क्रेडिट कार्ड ऑन यूपीआई सुविधा हुई थी शुरू

नई दिल्ली :

Rupay Credit Card on UPI:  अगर आपके पास रुपे क्रेडिट कार्ड है तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि रुपे क्रेडिट कार्ड ऑन यूपीआई पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट का ऑफर चल रहा है. जिसमें आप मिनिमम 5000 के पेमेंट पर 10 प्रतिशत तक का डिस्काउंट पा  सकते हैं. साथ ही आपको बता दें कि डिस्काउंट की अधिकतम सीमा 1000 रुपए है. खर्च की बात करें तो तमाम तरह के होटल्स बिल, डायनिंग आदि पर आपको डिस्काउंट कैसबैक में मिल जाएगा.. इसके अलावा भी कई अन्य सुविधाएं रुपे क्रेड़िट कार्ड़ पर यूजर्स को मिल रही है. 

यह भी पढ़ें : प्राण प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

NPCI ने स्वयं किया ट्वीट कर दी जानकारी
नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ऑफर की जानकारी के देते हुए शेयर किया है. जिसमें लिखा है कि 20 जनवरी और 21 जनवरी को ये डिस्काउंट ऑफर मान्य होगा. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, ''2024 को किसी होटल या डाइनिंग पर यूपीआई क्यूआर कोड को स्कैन कर रुपे क्रेडिट कार्ड से कम से कम 5,000 रुपये का पेमेंट करते हैं तो आपको 10 फीसदी फ्लैट डिस्काउंट मिलेगा.डिस्काउंट की अधिकतम सीमा 1,000 रुपये है,,.

क्या है Rupay Credit Card on UPI सुविधा
दरअसल, सन 2022 में ही रुपे क्रेडिट कार्ड ऑन यूपीआई स्कीम की शुरूआत की गई थी. लेकिन ज्यादातर लोग इसका लाभ नहीं ले पाते. क्योंकि यह डिस्काउंट ऑफर रुपे क्रेडिट कार्ड पर सीमित समय के लिए निकाला जाता है. अब इसमें कुछ अपडेट किया गया है. जिसमें अब आप किसी मर्चेंट के यूपीआई क्यूआर कोड को स्कैन कर क्रेडिट कार्ड से भी पेमेंट कर सकेंगे. पहले सिर्फ क अकाउंट को यूपीआई ऐप से लिंक कर पेमेंट करने की सुविधा ही यूजर्स को मिलती थी. वर्तमान  भीम, पेटीएम, फोनपे, फ्रीचार्ज जैसे चुनिंदा यूपीआई ऐप्स पर 16 बैंकों के रुपे क्रेडिट ने सुविधा को शुरू किया था. आज रात 12 बजे तक आप सुविधा का लाभ ले सकते हैं.