logo-image

RCTC के साथ नेपाल में मनाए नया साल, सस्ते में मिल रहा सैर का मौका

RCTC Nepal Tour Package 2023: दिसंबर के महज 26 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में लोगों ने नए साल के जश्न की तैयारियां शुरू कर दी हैं. कई लोग विदेशी धरती पर नया साल मनाने का सपना संजोए बैठे हैं.

Updated on: 04 Dec 2023, 02:17 PM

highlights

  • टूर के दौरान खाने-पीने व रहने की होगी उचित व्यवस्था
  • आईआरसीटीसी ने 4 रात व पांच दिन के लिए लॅान्च किया टूर पैकेज
  • फ्लाइट टूर पैकेज खासकर इस शहर के लोगों के लिए किया गाय डिजाइन

दिल्ली :

RCTC Nepal Tour Package 2023: दिसंबर के महज 26 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में लोगों ने नए साल के जश्न की तैयारियां शुरू कर दी हैं. कई लोग विदेशी धरती पर नया साल मनाने का सपना संजोए बैठे हैं. लेकिन बजट के चलते अपना प्लान टाल रहे हैं. यदि आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने नेपाल टूर पैकेज लॅान्च किया है. जो बेहद किफायती है.,  यानि सस्ते में ही आप काठमांडू और पोखरा की सैर कर पाएंगे. यही नहीं आपको पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन करने का भी मौका मिलेगा.. 

नेपाल खूबसूरती के लिए फेमस
नेपाल अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में प्रशिद्ध है. यहां आसमान को छूती ऊंची-ऊंची पहाड़ियां और हरी भरी घाटियां किसी का भी मन मोह लेने के लिए काफी हैं . यही नहीं यहां के घने जंगल और झीलें नेपाल की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. जिनकी वजह से हर क किसी को नेपाल आकृर्षित करता है.  नेपाल का पशुपतिनाथ मंदिर विश्व विख्यात है. इसके अलावा भी नेपाल में कई ऐसे पर्यटक स्थल हैं जो भारतीयों को काफी लुभाते हैं. यदि आप नेपाल में नया साल मनाना चाहते हैं तो आपके पास मौका है. आईआरसीटीसी की वेबसाइट से सीट बुक करके आप मन की अभिलाषा को पूरा कर सकते हैं..  

टूर पैकेज के पूरा शेड्यूल 
नेपाल टूर पैकेज के नाम की बात करें तो आईआरसीटीसी ने PASHUPATINATH DARSHAN ALONG WITH POKHARA निर्धारित किया है. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको कुल 4 रातों और 5 दिनों तक यात्रा करने का मौका मिल रहा है. साथ ही टूर पैकेज खासकर वाराणसी के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. 25 दिसंबर को वाराणसी से टूर की शुरूआत हो रही है. वाराणसी से आपको काठमांडू और पोखरा ले जाया जाएगा. आईआरसीटीसी की ओर से मिलने वाली सुविधाओं की बात करें तो ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों मील की व्यवस्था की गई है... 

इतना आएगा खर्च 
अब बात आती है टूर पैकेज के सबसे अहम पार्ट की जिसमें आप जानेंगे  कि कितना खर्च आपको करना है. यदि आप अकेले यात्रा करना चाहते हैं तो आपको 46 हजार रुपये खर्च करने होंगे. वहीं दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 37,600 रुपये है. अगर आप तीन लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं तो आपका किराया घटकर 36,800 रुपये ही रह जाएगा. अपनी सीट बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं...