logo-image

अगले महीने से टीवी देखना हुआ महंगा, इन टॉप ब्रॉडकास्टर्स ने बढ़ाई चैनलों की कीमत

अब टीवी देखना महंगा होने वाला है, क्योंकि इसके लिए अब आपको ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे. बता दें कि जी एंटरटेनमेंट, वायाकॉम 18 और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया जैसे देश के टॉप ब्रॉडकास्टर्स ने अपने टीवी चैनलों की कीमतों में इजाफा कर दिया है.

Updated on: 06 Jan 2024, 06:49 PM

:

नया साल आ चुका है, साथ ही एक बड़ी खबर आई है... दरअसल अब टीवी देखना महंगा होने वाला है, क्योंकि इसके लिए अब आपको ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे. बता दें कि जी एंटरटेनमेंट, वायाकॉम 18 और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया जैसे देश के टॉप ब्रॉडकास्टर्स ने अपने टीवी चैनलों की कीमतों में इजाफा कर दिया है, जिसके चलते ग्राहकों को ज्यादा पैसा खर्च करके अपना पसंदीदा चैनल देखने को मिलेगा. यानि नए साल के मौके पर जनता को एक और बड़ा झटका लगा है...

गौरतलब है कि, जी एंटरटेनमेंट द्वारा अपने चैनलों की कीमत में 9 से 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. सोनी चैनल के रेट्स में 9 से 10 फीसदी तक इजाफा हुआ है. वहीं वायाकॉम 18 और नेटवर्क 18 की डिस्ट्रीब्यूशन आर्म ने अपने चैनलों की दरों में सबसे ज्यादा 20 से 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. इसके अलावा डिज्नी स्टार ने फिलहाल इससे जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है. बता दें कि, नए साल के दूसरे महीने यानि 1 फरवरी 2024 से चैनलों की ये नई दरें लागू हो जाएंगी. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानी ट्राई के नियमों के अनुसार, ये स्पष्ट है कि ब्रॉडकास्टर्स नई दरों के ऐलान के 30 दिन बाद ही उन्हें लागू कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Noida Property: नोएडा में घर खरीने से पहले जान लें, क्या हैं उत्तर प्रदेश सरकार के नियम

आखिर क्यों बढ़ाए गए टैरिफ?

दरअसल वायाकॉम 18 द्वारा अपने चैनल की कीमतों में इजाफा इसलिए किया गया है क्योंकि इस साल कंपनी ने इंडियन प्रीमियर लीग के डिजिटल राइट्स, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका मीडिया राइट्स, ओलंपिक 2024 और बीसीसीआई मीडिया राइट्स जैसे प्रमुख कार्यक्रमों के राइट्स खरीदे हैं. लिहाजा नेटवर्क ने अपनी कीमतों में इजाफा किया है. 

ये भी पढ़ें: Cheap Air Fare: अब 1000 रुपए तक सस्ता होगा फ्लाइट का टिकट, इस एयरलाइंस ने किया बड़ा ऐलान