logo-image
लोकसभा चुनाव

Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रियों के लिए खुशखबरी, Hotel बुकिंग पर मिलेगी इतनी छूट

1 जुलाई से भगवान अमरनाथ की यात्रा का शुभारंभ हो रहा है. पहला जत्था 30 जून को ही रवाना कर दिया जाएगा. यात्रियों को खुशखबरी देते हुए होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष ने यात्रियों को बुकिंग पर 30 प्रतिशत तक की छूट देने का ऐलान किया है.

Updated on: 19 Jun 2023, 12:03 PM

highlights

  • एजेएचएलए के अध्यक्ष ने यात्रियों को होटल बुकिंग में 30 % की छूट देने का किया ऐलान 
  • 1 जुलाई से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा, यात्रियों का पहला जत्था 30 जून को होगा रवाना 

नई दिल्ली :

Amarnath Yatra Hotel Booking: भगवान अमरनाथ की यात्रा शुरू होने में महज 12 दिन शेष रह गए हैं. यानि 1 जुलाई  से देश के सबसे प्रशिद्ध यात्रा का शुभारंभ हो जाएगा. ऐसे में श्रद्धालुओं के लिए सबसे ज्यादा परेशानी आती है. होटल बुकिंग की. क्योंकि यात्रा के दौरान काफी महंगा होटल मिलता है. किसी-किसी को तो होटल का कमरा ब्लैक तक में लेना होता है. लेकिन इस बार किसी भी यात्री को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है.  सभी यात्रियों के लिए होटल बुकिंग में 30 प्रतिशत तक की छूट की घोषणा की गई है.. 

यह भी पढ़ें : IRCTC: अब सस्ते में करें तिरुपति और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन, किफायती टूर पैकेज हुआ जारी

सद्भावना के रूप दी जाएगी छूट 
आपको बता दें कि होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन गुप्ता ने सभी यात्रियों को 30 प्रतिशत तक की छूट देने का ऐलान किया है. यात्रि अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दिखाकर 30 प्रतिशत की छूट का लाभ पा सकते हैं. आपको बता दें कि 1 जुलाई से भगवान अमरनाथ की यात्रा शुरू होने की वाली है. सरकार ने यात्रा की पूरी तैयारी कर ली है. जानकारी के मुताबिक यात्रियों का पहला जत्था जम्मू से 30 जून को रवाना होगा. गुप्ता के मुताबिक ये छूट जहां यात्रियों को रियायत देगी. वहीं होटल इंडस्ट्री के लिहाज से भी काफी सुखद होगी.  

सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद 
वहीं आपको बता दें कि अमरनाथ की यात्रा के लिए सभी सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद कर दी गई है. सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती चप्पे-चप्पे पर की गई है. साथ ही बताया गया कि आज सीआरपीएफ की 137 बटालियन ने उधमपुर कैंपस में ड्रिल करते हुए दिखाया गया है.  क्योंकि अमरनाथ यात्रा सेना के  लिए भी किसी चुनौति से कम नहीं होती है. इसलिए पहले से सभी तैयारियां कर ली गई हैं. किसी भी असमाजिक तत्व या गलत गतिविधि पर नजर रखने के लिए सिविल वर्दी में भी सेना के जवान तैनात करने के लिए कहा गया है.