सर्दियों में पहाड़ों पर छुट्टियां मनाएं तो इन बातों का रखें खास ख्याल

मुलायम हाथों के लिए बढ़िया क्वालिटी की हैंड क्रीम भी अपने साथ ले जाएं।

  |   Updated On : November 03, 2017 12:55 PM
सर्दियों में पहाड़ों पर छुट्टियां मनाएं तो इन बातों का रखें खास ख्याल

सर्दियों में पहाड़ों पर छुट्टियां मनाएं तो इन बातों का रखें खास ख्याल

मुंबई :  

सर्दियों के दौरान अगर आप पहाड़ी इलाकों में छुट्टियां मनाने जा रही हैं तो अपने साथ लोशन, लिप बाम, सनस्क्रीन आदि ले जाना नहीं भूलें। इससे आपकी त्वचा और होंठ मुलायम रहेंगे। आल्प्स ब्यूटी ग्रुप की कार्यकारी निदेशक और सौंदर्य विशेषज्ञ गुंजन गौर ने पहाड़ी इलाकों में छुट्टियां मनाने जाने पर इन सौंदर्य उत्पादों को साथ ले जाने के सुझाव दिए हैं:

- पहाड़ी इलाकों के मौसम से आपकी त्वचा में रूखापन आ सकता है। इसलिए अपने साथ लोशन और लिप बाम जरूर ले जाएं। सोया मिल्क, कोकोआ और शिया बटर या शहद से युक्त लिप बाम या लोशन आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगा।

- सनबर्न से बचने के लिए अपनी त्वचा के अनुसार, एसपीएफ युक्त सनस्क्रीन जरूर ले जाएं।

ये भी पढ़ें: अपने मुकाबले दोस्त की समस्या सुलझाने में क्यों बेहतर हैं हम?

- हवा में आद्रर्ता की कमी के कारण आपकी त्वचा की नमी खो सकती है। इसलिए हाइड्रेटर अपने साथ रखें। यह आपकी त्वचा में नमी बरकरार रखता है, जिससे त्वचा कोमल रहती है। सोने जाने से पहले इसे लगाएं।

- ठंडी हवाएं आपके बालों को बेजान और रूखा कर सकती है। इसलिए अपन साथ कंडीशनर भी रखें, जो बालों में नमी बरकरार रखेगा और आपके बाल चमकदार और मुलायम बने रहेंगे।

- मुलायम हाथों के लिए बढ़िया क्वालिटी की हैंड क्रीम भी अपने साथ ले जाएं। बर्फ की गेंदे बनाकर खेलने या हाथ धोने के बाद इसे लगाएं।

- नाखूनों को टूटने से बचाने और उनमें चमक लाने के लिए क्यूटिकल ऑयल जरूर अपने पास रखें। विटामिन-ई युक्त यह तेल आपके नाखूनों को चमक प्रदान करेगा।

ये भी पढ़ें: बदलते मौसम में इन पांच तरीकों से रखें खुद को फिट

First Published: Friday, November 03, 2017 12:51 PM

RELATED TAG: Winter 2017,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो