logo-image
लोकसभा चुनाव

पश्चिम बंगाल में TMC को लगा एक और बड़ा झटका, सब्यसाची राय ने BJP का दामन थामा

पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC) को एक और झटका लगा है. टीएमसी के जिला उपाध्यक्ष सब्यसाची राय ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है.

Updated on: 04 Jun 2019, 07:33 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC) को एक और झटका लगा है. टीएमसी के जिला उपाध्यक्ष सब्यसाची राय ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है. बांकुरा से नवनियुक्त सांसद और बीजेपी के उपाध्यक्ष डॉ. सुभाष सरकार (dr subhash sarkar) ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई है. बता दें कि लोकसभा चुनावों के नतीजों (Lok Sabha Election Result) के बाद से लगातार टीएमसी नेता बीजेपी शामिल हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः ममता बनर्जी ने BJP पर बोला हमला, जय सिया राम को लेकर कही ये बड़ी बात

बता दें कि बांकुरा के एक प्राइवेट होटल में हुए कार्यक्रम में वकील अरुण शिट और अन्य 50 टीएमसी सदस्यों ने बीजेपी ज्वाइन की है. इस दौरान बीजेपी सांसद डॉ. सुभाष सरकार ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व से प्रभावित होकर टीएमसी के बहुत सारे नेता बीजेपी में शामिल होने के लिए कतार में खड़े हैं. इसके बाद बीजेपी ज्वाइन करने वाले सब्यसाची राय ने कहा, मैंने सत्ता के लिए बीजेपी ज्वाइन नहीं की है, बल्कि सबका साथ सबका विकास के विजन के लिए पार्टी में आया हूं.

यह भी पढ़ें ः भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों से हुई अभद्रता के लिए पाकिस्तान का कड़ा विरोध

लोकसभा चुनावों के नतीजों के साथ ही पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सियासत में कोहराम मच गया था. पार्टी के कई बड़े नेताओं ने टीएमसी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. हाल ही में कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस (trinamool congress) के विधायक मनिरुल इस्लाम ने बीजेपी ज्वाइन की थी. इसके अलावा टीएमसी नेता गदाधर हजरा, मोहम्मद आसिफ इकबाल और निमाई दास ने भी बीजेपी के साथ अपना आगे का राजनीतिक करियर बढ़ाने का फैसला किया था. इस दौरान विजयवर्गीय के साथ मुकुल रॉय भी मंच पर मौजूद थे. ये सभी नेता दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी में शामिल हुए थे.

2 विधायकों और 50-60 पार्षदों ने भी BJP का दामन थामा

इससे पहले टीएमसी के 2 विधायकों और 50-60 पार्षद बीजेपी में शामिल हुए थे. इसके बाद कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि हम 7 चरणों में टीएमसी विधायकों को बीजेपी में शामिल करवाएंगे. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव भी 7 चरण में हुए थे. इसके बाद विजयवर्गीय ने चुनाव के 7 चरणों की तरह ही विधायकों को बीजेपी के साथ जोड़ने का ऐलान किया था.