logo-image

'One Nation One Election' की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता, आखिरी समय में दिल्ली यात्रा रद्द

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी दिल्ली यात्रा रद्द कर दी है. उन्होंने राज्य के बजट का हवाला देते हुए आखिरी समय में ये निर्णय लिया है.

Updated on: 05 Feb 2024, 07:58 PM

नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी दिल्ली यात्रा रद्द कर दी है. उन्होंने राज्य के बजट का हवाला देते हुए आखिरी समय में ये निर्णय लिया है. बता दें कि, सीएम ममता कल यानि मंगलवार को होने वाली वन नेशन वन इलेक्शन पर एक बैठक में भाग लेने के लिए आज सोमवार को दिल्ली आने वाली थीं. इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि, 'मैंने अपनी दिल्ली यात्रा रद्द कर दी है क्योंकि राज्य का बजट 8 फरवरी निर्धारित है.'

सीएम ममता ने बोला कि, आज हमने बजट से संबंधित संसदीय बैठक पर चर्चा की. उन्होंने साथ ही कहा कि, राज्य का बजट पेश होने में अब बस दो दिन बाकी है, ऐसे में उन्होंने अपनी यात्रा को रद्द कर दिया है. 

गौरतलब है कि, बीते शुक्रवार को, बनर्जी ने कहा था कि वह 5 फरवरी को दिल्ली जाएंगी. उनका पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की अध्यक्षता वाली 'वन नेशन, वन इलेक्शन' समिति की बैठक में भाग लेने और 6 जनवरी को कोलकाता लौटने का कार्यक्रम था. 

वहीं इससे पूर्व बनर्जी ने 'एक राष्ट्र एक चुनाव' की अवधारणा को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि, भले ही यह वाक्यांश नाटकीय और सनसनीखेज लगता है, लेकिन यह देश के संघीय ढांचे के खिलाफ है. जनवरी में, टीएमसी प्रमुख ने अपनी चिंताओं को उजागर करने के लिए उच्च स्तरीय समिति के सचिव नितेन चंद्रा को एक पत्र लिखा था.

उन्होंने कहा कि, “मैंने अपनी यात्रा रद्द करने से पहले कोविन्द जी को कई बार फोन किया था, मगर वो आउट ऑफ स्टेशन आ रहा था. इसलिए हम बात नहीं कर सके. लेकिन मैं सोमवार दोपहर को उनसे बात करने में कामयाब रही. मैंने उनसे अनुरोध किया कि क्या मैं मंगलवार को बैठक में भाग लेने के लिए दो टीएमसी सांसदों सुदीप बंद्योपाध्याय और कल्याण बनर्जी को भेज सकती हूं. उन्होंने प्रस्ताव का स्वागत किया”