logo-image

West Bengal : पंचायत चुनाव को लेकर सीएम ममता बनर्जी का बड़ा बयान, TMC कुछ करे तो खराब और ये लोग...

West Bengal : पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव को लेकर हो रही हिंसा को लेकर सीएम ममता बनर्जी का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने विपक्ष पार्टियों पर जमकर हमला बोला है.

Updated on: 16 Jun 2023, 04:51 PM

कोलकाता:

West Bengal : पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को लेकर लगातार हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं. अधिकांश झगड़ा लड़ाई पंचायत चुनाव में नामांकन के दौरान दिखने को मिली है. इसे लेकर कोलकाता हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को चुनाव में केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात करने को कहा है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने भी शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना के भांगर में पहुंचकर हालात का जायजा लिया है. इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने पंचायत चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना में कहा कि पंचायत चुनाव के लिए 15 जून तक 2 लाख 31 हजार नामांकन दाखिल हुए हैं, जिनमें से तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 82 हजार नामांकन अर्जी दाखिल की है और विपक्षी पार्टियों ने एक-डेढ़ लाख नामांकन किया है. अगर टीएमसी कुछ तो खराब और विरोधी दलों के अधिकांश लोग चोर, डकैत और गुंडे हैं.

उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि आप (बीजेपी, कांग्रेस, CPI-M) आज बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, लेकिन जब आपकी पार्टी की सरकार थी तब आपकी क्षमता केवल लोगों को मारने की थी. कांग्रेस, CPI(M), बीजेपी आज सब साथ हैं. भांगर के विधायक ने नामांकन के दौरान गुंडागर्दी की. एक विधायक होकर क्या आपको ऐसा करते हुए शर्मी नहीं आई?

यह भी पढ़ें : Cyclone Biparjoy : गुजरात में बिपरजॉय ने बरपाया कहर, कहीं उखड़े पेड़ तो कहीं गिरे बिजली के खंभे, देखें अबतक के लेटेस्ट अपडेट्स   

आपको बता दें कि पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल की प्रक्रिया 9 जून से 15 जून तक चली. एक ही चरण में 8 जुलाई को वोट पड़ेंगे और इसके नतीजे 11 जुलाई को आएंगे. इस बीच गर्वनर सीवी आनंद बोस ने हिंसा की रिपोर्ट तलब कर प्रभावित लोगों के घरवालों से वार्ता की.