logo-image

West Bengal: नगर निकाय भर्ती घोटाले में मंत्री-MLA के ठिकानों पर CBI की रेड, फिरहाद हाकिम ने दी ये सफाई

West Bengal civic bodies recruitment case : पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले के बाद अब नगर निकाय भर्ती में अनियमितताओं का मामला सामने आया है. इस मामले में जांच एजेंसी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबियों पर शिकंजा कसा है.

Updated on: 08 Oct 2023, 10:35 PM

कोलकाता:

West Bengal civic bodies recruitment case : पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले के बाद अब नगर निकाय भर्ती में अनियमितताओं का मामला सामने आया है. इस मामले में जांच एजेंसी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबियों पर शिकंजा कसा है. सीबीआई ने रविवार को पश्चिम बंगाल के मंत्री एवं कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकिम और विधायक मदन मित्रा के घर पर छापेमारी की है. इस दौरान CBI ने नगर निगम में भर्ती में घोटाले को लेकर दोनों के घरों में जांच पड़ताल की है. इस मामले को लेकर भाजपा ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना बनाया है तो वहीं, मंत्री फिरहाद हकीम का भी बयान सामने आया है. 

नगर निकाय भर्ती मामले में सीबीआई की छापेमारी को लेकर पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि CBI ने मेरे जरूरी दस्तावेज देखे. वे संपत्तियों की एक सूची ले गए हैं, मुझसे कोई पूछताछ नहीं की गई. उन्होंने आगे कहा कि आज मेरे भाई का श्राद्ध था, लेकिन मैं वहां भी नहीं जा पाया, मैंने हमेशा से चेतला के लोगों के लिए काम किया है. नगर निगम के मेयर के रूप में मैंने अपना पूरा योगदान दिया लेकिन मुझे और मेरे परिवार को आज परेशान किया जा रहा है. मैं 25 वर्ष से चेतला का पार्षद रहा, अगर एक व्यक्ति भी कह दे कि उन्होंने मुझे रिश्वत दी है तो मैं अपना इस्तीफा दे दूंगा. क्या मैंने लोगों की सेवा करके पाप किया?

भाजपा नेताओं ने जमकर बोला हमला

नगर निकाय भर्ती मामले में पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम के आवास पर CBI की तलाशी पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने नदिया में कहा कि देश में जहां भी भ्रष्टाचार है, वहां CBI जांच होगी. कई मंत्री और नेता भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं. पश्चिम बंगाल में शिक्षा से लेकर कोयला तक हर जगह घोटाले हैं. CBI जांच चल रही है. डरने की कोई बात नहीं है, अगर आप सही हैं तो आपको कुछ नहीं होगा, अगर आप भ्रष्टाचार में शामिल हो तो जेल जाना पड़ेगा.

पश्चिम बंगाल भाजपा महासचिव व विधायक अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि TMC के लोग होमवर्क करके नहीं आते हैं, वे जो कह रहे हैं उन्हें मालूम होना चाहिए कि यह जांच अदालत के निर्देश पर हो रही है. फिरहाद हकीम और मदन मित्रा सहित कई लोगों के घर पर CBI गई है, उनकी गिरफ्तारी तो पहले भी हो चुकी है. आपको (TMC) अगर लगता है कि आपने चोरी नहीं की है तो आप अदालत भी जा सकते हैं.

भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कोलकाता में मीडिया से कहा कि पहले भी जो गिरफ्तारियां हुई हैं उनमें जो तथ्य मिले उसमें यह साबित हुआ कि इन लोगों की कुछ मिली भगत थी. चोर जब चोरी करता है तो वह इसे प्रतिशोध की राजनीति कहते हैं. गरीब लोगों के पैसे खाने वाले लोगों का नाम जरूर सामने आना चाहिए. ED-CBI से बचने के लिए यह ड्रामा चल रहा है.