logo-image

Al-Qaeda के आतंकी को कोलकाता STF ने दबोचा, फेक आईडी बनाने में है माहिर

AQIS Terrorist Arrested by Kolkata STF: पश्चिम बंगाल में अल कायदा के आतंकवादी को कोलकाता एसटीएफ ने धर-दबोचा है. एसटीएफ के शिकंजे में आए आतंकवादी का नाम मोनिरुद्दीन खान है. उसकी उम्र 20 साल है. भले ही वो 20 साल का ही है, लेकिन वो फर्जी आईडी बनाने में माहिर है. वो अल कायदा और बांग्लादेश के साथ ही भारत के...

Updated on: 06 Nov 2022, 10:30 PM

highlights

  • अलकायदा का आतंकी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार
  • कोलकाता एसटीएफ ने आतंकी को दबोचा
  • बांग्लादेशी आतंकी संगठन के लिए भी करता था काम

कोलकाता:

AQIS Terrorist Arrested by Kolkata STF: पश्चिम बंगाल में अल कायदा के आतंकवादी को कोलकाता एसटीएफ ने धर-दबोचा है. एसटीएफ के शिकंजे में आए आतंकवादी का नाम मोनिरुद्दीन खान है. उसकी उम्र 20 साल है. भले ही वो 20 साल का ही है, लेकिन वो फर्जी आईडी बनाने में माहिर है. वो अल कायदा और बांग्लादेश के साथ ही भारत के सीमावर्ती क्षेत्रों में सक्रिय अंसारुल्लाह बांग्ला टीम का सदस्य है. और इन दोनों ही आतंकवादी संगठनों में लोगों की भर्ती भी कराता है. कोलकाता एसटीएफ की सफलता के बारे में कोलकाता पुलिस ने जानकारी दी.

कोलकाता एसटीएफ बनाए हुए थी नजर

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता एसटीएफ लगातार इस आतंकवादी पर नजर बनाए हुई थी. मोनिरुद्दीन खान न सिर्फ अलकायदा की उपमहाद्वीपीय शाखा में आतंकवादियों की भर्ती में मदद कर रहा था, बल्कि दोनों खूंखार संगठनों को लॉजिस्टिक सपोर्ट भी मुहैया करा रहा था. उसे एसटीएफ ने कोलकाता कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने उसे 14 नवंबर की कस्टडी में भेज दिया है. आतंकी से पूछताछ में काफी अहम जानकारियां मिलने की बात कही जा रही है.

कोलकाता पुलिस (एसटीएफ) ने बताया कि 14 जुलाई को गिरफ्त में आए आतंकियों से मिली सूचना के बाद से ही इस आतंकी को ट्रैक किया जा रहा था. इस पूरे मामले में जल्द ही और जानकारी साझा की जाएगी.