logo-image

सीबीआई ने 10 अधिकारियों को कोलकाता में किया तैनात, जानें वजह

कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से पूछताछ को लेकर राज्य पुलिस के साथ गतिरोध के चार दिन बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने अपने 10 अधिकारी अस्थायी रूप से कोलकाता में तैनात कर दिए हैं.

Updated on: 07 Feb 2019, 05:55 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार (Rajeev kumar) से पूछताछ को लेकर राज्य पुलिस के साथ गतिरोध के चार दिन बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने अपने 10 अधिकारी अस्थायी रूप से कोलकाता में तैनात कर दिए हैं. छह फरवरी को जारी एक आदेश में सीबीआई के एक पुलिस अधीक्षक (एसपी), तीन सहायक एसपी, दो डिप्टी एसपी और तीन इंस्पेक्टरों सहित 10 अधिकारियों को आठ से 20 फरवरी तक के लिए एजेंसी के कोलकाता के आर्थिक अपराध शाखा में तैनात होंगे.

एजेंसी ने सभी 10 अधिकारियों को कोलकाता स्थित सीबीआई के संयुक्त निदेशक को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया है.

इसमें यह भी कहा गया कि यह आदेश सीबीआई निदेशक की मंजूरी के बाद दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी के धरने में शामिल 5 IPS अधिकारियों पर गिरी गाज, वापस लिए जाएंगे मेडल

सीबीआई की एक टीम शारदा और रोज वैली चिट फंड मामले की अपनी जांच के संबंध में जब रविवार को कोलकाता में कुमार से सवाल-जवाब के लिए पहुंची तो राज्य पुलिस और सीबीआई टीम के बीच गतिरोध हुआ था.

बता दें कि सीबीआई विवाद में पश्चिम बंगाल की मुख्यंत्री ममता बनर्जी के साथ धरने में शामिल पुलिस अधिकारियों पर गाज गिरी है. गृह मंत्रालय ने धरने में शामिल हुए पांच पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई करने के लिए कहा है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, धरने में हिस्सा लेने वाले अधिकारियों से चार फरवरी को जानकारी भी मांगी गई है. केंद्र सरकार इन अधिकारियों के नाम सूची से हटा सकती है. इसके साथ ही इन पांचों आईपीएस अधिकारियों पर केंद्र सरकार में सेवा देने पर भी रोक लग सकती है.