logo-image
लोकसभा चुनाव

'ममता को करें गिरफ्तार , TMC को घोषित करें आतंकवादी संगठन ' संदेशखाली में मिले हथियार पर भड़के भाजपा नेता

तृणमूल कांग्रेस (TMC) को 'आतंकवादी संगठन' घोषित किया जाए.. पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने ये मांग की है.

Updated on: 27 Apr 2024, 12:18 PM

नई दिल्ली :

Sandeshkhali: तृणमूल कांग्रेस (TMC) को 'आतंकवादी संगठन' घोषित किया जाए.. पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने ये मांग की है. दरअसल हाल ही में संदेशखली में TMC से निलंबित पार्टी नेता शेख शाहजहां के परिसर से विदेशी निर्मित रिवॉल्वर सहित कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किए जाने के बाद, शुक्रवार को भाजपा नेता सुवेंदु ने ममता बनर्जी की पार्टी की जमकर आलोचना की है. उन्होंने आरोप लगाया है कि, इन हथियारों और विस्फोटकों का इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों में किया जा रहा है. 

सुवेंदु ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में बोला कि, पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शेख जैसे आतंकवादियों को पालने के बाद राज्य के सीएम बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है. उन्होंने कहा कि, "संदेशखाली में पाए गए सभी हथियार विदेशी हैं. RDX जैसे विस्फोटकों का इस्तेमाल भयानक राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में किया जाता है. इन सभी हथियारों का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय आतंकवादियों द्वारा किया जाता है. मैं तृणमूल कांग्रेस को आतंकवादी संगठन घोषित करने की मांग करता हूं... यह राज्य एक स्वर्ग है." सुवेंदु अधिकारी ने TMC की आलोचना करते हुए कहा कि, "मैं ममता बनर्जी को गिरफ्तार करने और तृणमूल कांग्रेस को आतंकवादी घोषित करने की मांग करता हूं."

जांच में CBI को क्या मिला?

इस साल के जनवरी महीन में संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हुए हमले के मुख्य आरोपी शेख शाहजहां के दो परिसरों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को तलाशी अभियान चलाया. इस अभियान के तहत CBI ने तीन विदेशी निर्मित रिवॉल्वर, एक विदेशी निर्मित पिस्तौल, एक भारतीय रिवॉल्वर, एक कोल्ट आधिकारिक जारी पुलिस रिवॉल्वर, एक देशी पिस्तौल, 120 नौ मिमी की गोलियां, .45 कैलिबर के 50 कारतूस, .380 के 50 कारतूस और .32 के आठ कारतूस जब्त किए. 

क्या है संदेशखाली मामला?

इस साल की शुरुआत में संदेशखाली में बड़े पैमाने पर विवाद पैदा हुआ, जब ग्रामिण महिलाओं ने TMC नेता शेख शाहजहां और उसके सहयोगियों पर यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने का आरोप लगाया. इसके बाद पार्टी ने शाहजहां को छह साल की अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया. इसके बाद 29 फरवरी को उसे गिरफ्तार कर लिया गया.