logo-image

Uttarakhand Investor Summit 2023: पीएम मोदी ने किया उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन, दो दिन चलेगा सम्मेलन

Uttarakhand Investor Summit 2023: उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज से शुभारंभ, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Updated on: 08 Dec 2023, 12:26 PM

नई दिल्ली:

Uttarakhand investor summit 2023: उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आज से शुभारंभ हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन किया. इस सम्मेलन के पहले दिन यानी आज (शुक्रवार) को उद्योग और ऑटो, फार्मा, शिक्षा, स्वास्थ्य और रियल स्टेट सेक्टर पर आधारित चार सत्र का आयोजन होगा. जिसमें केंद्रीय मंत्री और देश दुनिया के कई प्रमुख उद्योगपतियों के शामिल होने की संभावना है. इसके अलावा कई देशों के राजदूत भी इस समिट में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी तय समय पर देहरादून पहुंचे. जहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनका स्वागत किया. इस दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन देखने को मिला.

आज ये दिग्गज होंगे कार्यक्रम में शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन करने के लिए देहरादून पहुंच गए हैं. पीएम मोदी ने पहले देहरादून में एक रोड शो किया. उसके बाद वह उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन करेंगे. इस समिट का आयोजन आज और कल यानी 8-9 दिसंबर को होगा.

जिसमें पहले दिन (शुक्रवार) को तीन केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, मनसुख मांडविया और धर्मेंद्र प्रधान के शामिल होने का कार्यक्रम है. सम्मेलन के पहले दिन विभिन्न सत्रों में उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, संजीव पुरी, सज्जन जिंदल के अलावा योग गुरु बाबा रामदेव मुख्य वक्ता के रूप में समिट में शामिल होंगे. इनके अलावा इस सम्मेलन में स्पेन, स्लोवेनिया, नेपाल, क्यूबा, ग्रीस, आस्ट्रिया, जापान, सऊदी अरब और चेक गणराज्य के राजदूतों के शामिल होने की भी उम्मीद है.

बड़ी घोषणा कर सकते हैं मुकेश अंबानी

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में कई बड़ी घोषणाएं होने की उम्मीद है. ऐसा माना जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी इस समिट के दौरान कई बड़ी घोषणा करेंगे. बता दें कि इससे पहले 2018 के इन्वेस्टर समिट में मुकेश अंबानी ने उत्तराखंड के 200 स्कूलों में हाई स्पीड इंटरनेट सेवा और 4G में निवेश करने की घोषणा की थी. इस बार ऐसा माना जा रहा है कि मुकेश अंबानी पहाड़ों पर हाई स्पीड इंटरनेट का निवेश कर सकते हैं.