वाराणसी में जल सैलाब का कहर जारी, लोग अभी भी घरों मे कैद, नगर निगम ने कहा- माफ करो

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 03, 2019 05:53:08 PM
वाराणसी में बीमार शख्स घरों में पानी भरने के चलते घरों में कैद

वाराणसी में बीमार शख्स घरों में पानी भरने के चलते घरों में कैद (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

वाराणसी:  

वाराणसी में लोगों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. वहां के हालात ठीक नहीं है. आलम ये है कि कई कॉलोनियां पानी मे समाई हुई हैं. लोग घर छोड़कर भाग रहे हैं. कई ऐसे लोग हैं जो घर में पानी भरने के बावजूद बीमारी के चलते निकल नहीं पा रहे हैं. वाराणसी नगर निगम लोगों से माफी मांग रहा है. वाराणसी जिसे विकास की नजीर के तौर पर देखा जा रहा है. हो भी क्यों न प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र जो है.

यह भी पढ़ें- BRD मेडिकल कॉलेज: डॉक्टर कफील खान को साशन द्वारा नहीं दी गई कोई क्लीन चिट 

उन्होंने यहां की तस्वीर बदलने में काफी कोशिश की. लेकिन जमीनी धरातल पर अधिकारियों की लापरवाही ने सब पर पानी फेर दिया है. बारिश बंद हुए कई दिन हो गए हैं, लेकिन हफ़्तों से वाराणसी के रिहाइशी इलाको में पानी का कब्जा है. वाराणसी के भेलूपुर के वीडीए कॉलोनी में तो तालाब नजर आ रहा है. ऐसा कोई घर नहीं जहां पानी का कब्जा नहीं. लोग घर छोड़कर भाग रहे हैं. कई ऐसे लोग है जो बीमार है. किसी का पैर टूट गया है, पर वो इलाज के लिए नहीं जा पा रहा है. पूरे घर में पानी का सैलाब है. उनके दर्द को सुनने को तैयार नहीं है. यहां न्यूज़ स्टेट की टीम पहुंची.

यह भी पढ़ें- J&K: राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार बोले- एक-एक कर कश्मीर के नेताओं को किया जाएगा रिहा

पूरा परिवार पानी में बह रहा है. मदद की गुहार लगा रहा है. छोटे बच्चे हो महिला हो या बीमार घर का मुखिया कह रहा है हम क्या करें इलाज तक नहीं करा पा रहे हैं. स्कूल छूट गया है अब लगता है घर भी छूट जाएगा. घर के अलावा पूरे कालोनी पानी में तैर रही है. स्कूली बच्चे अपने जूते हाथ में लेकर पानी में जा रहे हैं. जहां तक नजर जा रही है, वहां सिर्फ जल सैलाब है. बच्चे कह रहे हैं पानी से डर लग रहा है. घर कमजोर हो गए हैं टूटने का खतरा हो गया है. कोई सुनने वाला नहीं है.

First Published: Oct 03, 2019 05:53:08 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो