logo-image

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, विंग कमांडर 'अभिनंदन' की वापसी एक मजबूत सरकार का परिणाम

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 6000 रुपए जिस किसान के खाते में जायेगा वो किसान इससे खाद बीज खरीद सकता है

Updated on: 02 Mar 2019, 01:46 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में कहा, 'दुर्भाग्य है कि पिछ्ली सरकारों ने किसानों पर ध्यान नहीं दिया और उनकी अनदेखी की वजह से किसानों को आत्महत्या पर मजबूर होना पड़ा. किसान को समय पर बीज और खाद की किसी सुविधा का लाभ नहीं मिल पाता था'. केंद्र सरकार कहती थी कि हर जिले में एक कृषि विज्ञान केंद्र हो लेकिन यूपी में पिछ्ली सरकारों ने ध्यान नहीं दिया. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 6000 रुपए जिस किसान के खाते में जायेगा वो किसान इससे खाद बीज खरीद सकता है और उसकी सामान्य आवश्यकता पूरी हो सकती है. 

यह भी पढ़ें- जयमाला का इंतजार कर रहे दूल्हे को शख्स ने चाकुओं से गोदा, फिर सामने आया ऐसा सच.. मचा हड़कंप

इंट्रीग्रेटेड खेती के माध्यम से हम किसान के जीवन मे खुशहाली ला सकते हैं. बहुत सारी नई तकनीकी को लेकर हमारे कृषि विज्ञान केंद्र आ रहे हैं. विकास की योजनाओं को सही मायने में आत्मसात करने की आवश्यकता है. पिपराइच चीनी मिल से 40 हजार से अधिक किसानों के जीवन में बदलाव आ सकता है. 2022 तक किसान की आमदनी को दुगुना करने का लक्ष्य प्रधानमंत्री जी ने रखा है और इसके लिए किसानों को प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद देना चाहिए. 2017 में गेहूं का समर्थन मूल्य 1400 था और इस साल यह 1860 रुपये तक गया है.

यह भी पढ़ें- India Pakistan Tension: BSF की गिरफ्त में आया शाहरुख, पाकिस्तानी सिम बरामद, घर पहुंची मुरादाबाद पुलिस

योगी ने कहा, 'कल आपने देखा होगा कि अभिनन्दन सुरक्षित भारत आये है और आज़ादी के बाद का ये अभिनव उदाहरण है. जब मजबूत सरकार होती है तो ऐसा होता है' पाकिस्तान के फाइटर प्लेन को नष्ट किया गया और 3 दिन में विंग कमांडर वापस भारत की धरती पर आ गया, यह एक दृढ़ सरकार का परिणाम है. कार्यक्रम में पुलिस भर्ती परीक्षा की मांग करने वाले दर्जनों युवकों ने हंगामा किया. योगी ने मंच से उनके नाम नोट करने और उनको बाहर करने का निर्देश भी दिया.

अभिनंदन की गिरफ्तारी से लेकर रिहाई तक पूरी कहानी देखिए VIDEO