logo-image

Umesh Pal Murder Case में आरोपियों से आज कई राज उगलवाएगी पुलिस, जानें क्या पूछे जाएंगे सवाल

Umesh Pal Murder Case : उमेश पाल मर्डर केस (Umesh Pal Murder Case) के तह तक जाने के लिए यूपी पुलिस एक के बाद एक नए हथकड़े अपना रही है. पुलिस रविवार को शूटआउट में गिरफ्तार पांचों आरोपियों को रिमांड में लेकर कई राज उगलवाएगी.

Updated on: 04 Apr 2023, 11:34 AM

प्रयागराज:

Umesh Pal Murder Case : उमेश पाल मर्डर केस (Umesh Pal Murder Case) के तह तक जाने के लिए यूपी पुलिस एक के बाद एक नए हथकड़े अपना रही है. पुलिस रविवार को शूटआउट में गिरफ्तार पांचों आरोपियों को रिमांड में लेकर कई राज उगलवाएगी. आरोपियों से क्या सवाल जवाब पूछे जाने हैं, पुलिस ने इसकी भी एक लिस्ट तैयार कर ली है. सीजेएम कोर्ट ने आरोपियों की छह घंटे की कस्टडी रिमांड की अनुमति दे दी है. 

यूपी पुलिस सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक आरोपियों को कस्टडी रिमांड लेकर पूछताछ करेगी. नियाज अहमद, मोहम्मद सजर, कैश अहमद, राकेश कुमार और अरशद कटरा उर्फ अरशद खान कस्टडी रिमांड में लिए जाएंगे. अदालत ने कहा कि पुलिस न आरोपियों का टार्चर करेगी और न ही थर्ड डिग्री का इस्तेमाल करेगी. विवेचक आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगा. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों का एक एडवोकेट भी मौजूद रहेगा, लेकिन वह दखलंदाजी नहीं करेगा. पुलिस उमेश पाल मर्डर केस जुड़ी जानकारी जुटाएगी. 

आपको बता दें कि इससे पहले 29 मार्च को पुलिस ने कोर्ट की अनुमति से जेल में इन पांचों आरोपियों से भी पूछताछ की थी. पुलिस सूत्रों का कहना है कि जेल में की गई पूछताछ में कई अहम जानकारियां सामने आई थीं. वारदात में इस्तेमाल किए गए कुछ हथियारों को लेकर पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर सकती है. गौरतलब है कि उमेश पाल शूटआउट में पुलिस ने 21 मार्च को नियाज अहमद, मोहम्मद सजर, कैश अहमद, राकेश कुमार और अरशद कटरा उर्फ अरशद खान को गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें : आवारा कुत्तों के काटने से डरी महिला ने भगाई स्कूटी तो चंद सेकंड में हुआ बुरा हाल, देखें ये Video

पुलिस ने आरोपी कैश अहमद और राकेश कुमार की निशानदेही पर अतीक के कार्यालय पर छापेमारी भी की थी, जहां हथियारों का जखीरा और 74 लाख 62 हजार बरामद किए गए थे. उमेश पाल शूटआउट कांड में पुलिस ने गिरफ्तार पांचों अभियुक्तों की अलग-अलग भूमिका बताई है. हत्या से पहले नियाज अहमद ने रेकी की थी, उसके पास से फोन बरामद हुआ है, जिसकी छानबीन चल रही है. असद ने इंटरनेट कॉल पर इसकी बात अतीक अहमद और अशरफ से भी कराई थी. उमेश पाल की कचहरी से लेकर घर तक की लोकेशन मोहम्मद सजर देता था.