logo-image

Ram Mandir Darshan Time: अयोध्या में रामलला के किस-किस समय होंगे दर्शन? जानें आरती का समय

Ram Mandir Darshan Time: विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी शरद शर्मा के अनुसार, श्रीराम लला की श्रृंगार आरती तड़के साढ़े चार बजे, मंगला आरती सुबह साढ़े छह बजे होगी.

Updated on: 26 Jan 2024, 06:08 PM

नई दिल्ली:

Ram Mandir Darshan Time: श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर में भगवान राम की आरती और दर्शन के वक्त के बारे में जानकारी दी है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. ट्रस्ट के समय सूची को सामने रख दिया है. इसमें  श्रृंगार आरती से लेकर शयन आरती तक की पूरी जानकारी दी गई है. श्रृंगार आरती सुबह साढ़े चार बजे होगी. विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी शरद शर्मा के अनुसार, श्रीराम लला की श्रृंगार आरती तड़के साढ़े चार बजे, मंगला आरती सुबह साढ़े छह बजे होगी. इसके बाद भक्त सात बजे से दर्शन कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि भगवान राम की भोग आरती दोपहर बारह बजे तक होगी. इसके बाद संध्या आरती शाम साढ़े  सात बजे, भोग आरती आठ बजे और शयन आरती रात दस बजे होगी.

ये भी पढ़ें: Republic Day 2024: दुनिया ने देखी भारत की ताकत, कर्तव्य पथ बना भारतीय हथियार प्रणालियों की शक्ति का गवाह

गौरतलब है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में आम भक्तों का सैलाब दिख रहा है. हर दिन भगवान  राम के दर्शन के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. उद्घाटन के बाद पहले ही दिन राम मंदिर भक्तों से खचाखच भर गया था. भीड़ इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि मंदिर के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं. मंगलवार के दिन पांच लाख भक्तों ने यहां पर दर्शन किए. 

अयोध्या में उमड़े जनसैलाब के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर का निरीक्षण किया था. इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं के रामलला के सुलभ एवं सहज दर्शन को लेकर दी जा रही सुविधाओं का संघयान लिया. इसके साथ ही राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहले दिन भक्तों ने 3.17 करोड़ रुपए का चढ़ावा (Donation) चढ़ा. 

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अनिल मिश्रा के अनुसार, प्राण प्रतिष्ठा के दिन 10 दान काउंटर खोल दिए गए. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद भक्तों ने दान काउंटर और ऑनलाइन दान के रूप में 3.17 करोड़  रुपए का दान दिया.