logo-image
लोकसभा चुनाव

CAA 2019 : वाराणसी में मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में पुलिस ने बांटे पर्चे

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर यूपी समेत देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो रहा है. इस मामले पर हर राजनीतिक दल अपनी रोटियां सेंकने में लगा है.

Updated on: 23 Dec 2019, 11:29 AM

वाराणसी:

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर यूपी समेत देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो रहा है. इस मामले पर हर राजनीतिक दल अपनी रोटियां सेंकने में लगा है. वहीं दूसरी ओर वाराणसी में पुलिस इस कानून से जुड़ी अफवाहों को रोकने के लिए मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में पर्चे बांटे.

नागरिकता संशोधन कानून के बाद से लगातार देश में बवाल मचा हुआ है. पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी नागरिकता कानून की आंच पहुंची. गुरुवार को पुलिस द्वारा लाठीचार्ज और फिर शुक्रवार को लाठीचार्ज के दौरान मचे भगदड़ के बीच एक बच्चे की मौत के चलते बनारस में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

लेकिन इसी बीच तनाव को दूर करने के लिए नागरिकता संशोधन कानून को लेकर फैले भ्रम को दूर करने के मकसद से वाराणसी जिला प्रशासन ने अनूठी पहल शुरु की है और एक विशेष परचा छपवाकर थानों पर भिजवा दिया है. थाने से यह पर्चे लेकर पुलिस अधिकारी रविवार को मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में नागरिकता संशोधन कानून से संबंधित पम्पलेट बांटते हुए नजर आए. सबसे खास बात ये रही कि मुस्लिम बाहुल्य इलाके के लोगों ने इसमें दिलचस्पी दिखाई. हांथों हाथ सैकड़ों पम्पलेट बंट गए.

चौक थाना प्रभारी आशुतोष त्रिपाठी के मुताबिक यह पर्चा जिलाधिकारी कार्यालय से आया है. लोगों ने इस पर्चे के द्वारा सीएए व एनआरसी के बारे में जाना. 15 मिनट में ही सैकड़ों पम्पलेट बंट गए. यह देख कर लगता है कि आम लोगों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है.