logo-image
लोकसभा चुनाव

PM मोदी समेत इन नेताओं ने लालजी टंडन के निधन पर जताया दुख, बोले- उनके कामों को हमेशा याद किया जाएगा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tondon) का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. उनके बेटे और यूपी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. 85 वर्षीय लालजी टंडन बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे.

Updated on: 21 Jul 2020, 08:51 AM

लखनऊ:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tondon) का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. उनके बेटे और यूपी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. 85 वर्षीय लालजी टंडन बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज लखनऊ में चल रहा था. देर रात उनकी हालत बिगड़ गई थी. गंभीर हालत में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. उन्होंने अंतिम सांस लखनऊ स्थित मेदांता हॉस्पिटल में ली. उनके निधन से शोक की लहर छा गई है. पीएम मोदी, सीएम योगी और मायावती ने दुख जताया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि लालजी टंडन को समाज की सेवा के उनके अथक प्रयासों के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने एक प्रभावी प्रशासक के रूप में अपनी पहचान बनाई. हमेशा लोक कल्याण को महत्व दिया. उनके निधन से दुखी हूं. लालजी टंडन संवैधानिक मामलों के अच्छे जानकार थे. उन्होंने अटल जी के साथ लंबे और करीबी संबंध का आनंद लिया. दु: ख की इस घड़ी में उनके परिवार और शुभचिंतकों को मेरी संवेदना. ओम शांति!

 

वहीं सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि लालजी टंडन के निधन की खबर सुनकर शोक हुआ. उनके निधन से देश ने एक लोकप्रिय जननेता, योग्य प्रशासक एवं प्रखर समाज सेवी को खोया है. वे लखनऊ के प्राण थे. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं.

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने लालजी टंडन के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि वे काफी सामाजिक, मिलनसार व संस्कारी व्यक्ति थे. उनका इलाज के दौरान आज लखनऊ में निधन होने की खबर अति-दुःखद व उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.