logo-image

कांग्रेस ने की पार्कों में RSS की शाखा राेकने की मांग, उठाया ये कदम

Sangh Shakha : कांग्रेस ने यूपी डीजीपी (DGP) को पत्र लिख कर सार्वजनिक पार्कों में चलने वाली संघ की शाखाओं (Sangh Shakha) पर रोक लगाने की मांग की है.

Updated on: 28 Dec 2018, 02:10 PM

लखनऊ:

Sangh Shakha : कांग्रेस ने यूपी डीजीपी (DGP) को पत्र लिख कर सार्वजनिक पार्कों में चलने वाली संघ की शाखाओं (Sangh Shakha) पर रोक लगाने की मांग की है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विचार विभाग चेयरमैन ने लिखा पत्र सरकार को लिखा है. ध्‍यान रहे कि सरकार ने कुछ दिन पहले नाेएडा के एक पार्क में नमाज पढ़ने पर पाबंदी लगा दी थी और उसके अगले ही दिन पार्क में चल रही भागवत कथा को भी रुकवा दिया था.

पार्क में नमाज से रोका
नोएडा के सेक्टर 58 में पार्क में नमाज पढ़ने के लिए परमिशन देने से प्रशासन ने मना कर दिया है. इस पर प्रशासन का कहना है कि इससे पहले भी लोग खासकर आस-पास कंपनी में काम कर रहे लोग शुक्रवार को नमाज पढ़ने आते थे और चले जाते थे. इसके लिए कभी भी उन्हें किसी ने नहीं रोका लेकिन इस बार कंपनी में काम करने वाले कुछ कर्मचारियों ने मागं की है कि उन्हें लिखित में यह परमिशन दें कि हर शुक्रवार को वो सेक्टर 58 के पार्क में नमाज अदाएगी का कार्यक्रम कर सके. हालांकि प्रशासन ने लिखित परमीशन देने से इनकार कर दिया है.

प्रशासन का पक्ष
दरअसल इस पर प्रशासन का कहना है कि कागजों पर किसी जगह को किसी धार्मिक आयोजन के लिए इस तरह की परमिशन देने का मतलब है कि एक नई परंपरा शुरू हो जाएगी. जो कि प्रशासन नहीं चाहता है. वो कागजों पर उस जगह को सिर्फ नमाज़ के लिए चिन्हित नहीं कर सकते है.