logo-image

CM योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह से इकाना स्टेडियम में हुआ ये काम

योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. इससे पहले लखनऊ के इकाना स्टेडियम में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

Updated on: 23 Mar 2022, 11:28 PM

नई दिल्ली:

योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. इससे पहले लखनऊ के इकाना स्टेडियम में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इन्हीं तैयारियों के बीच बुधवार को इकाना स्टेडियम में सेना के हेलीकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग करवाई गई. दरअसल, योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समरोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हैलीकॉप्टर स्टेडियम में बने हैलीपेड पर उतरेगा, ऐसे में आज सेना के हेलीकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग करवाई गई. 

सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम

वहीं शपथ ग्रहण के लिए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. CP DK ठाकुर ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी. इसके अलावा ट्रैफिक की व्यवस्था इस तरह से की जाएगी कि किसी को भी परेशानी न हो. 

ट्रैफिक में होगा बदलाव

सीएम योगी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों की जानकारी देते हुए CP ने कहा कि 25 मार्च को शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए प्रशासन की ओर से व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. अलग-अलग जिलों से जुड़ रही सड़कों पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए जाएंगे. कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक में जो बदलाव होगा उसकी जानकारी लोगों को पहले से ही दे दी जाएगी, ताकि उन्हें किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े. इसके अलावा एंबुलेंस को लेकर भी खास तैयारी की गई है. उन्होंने कहा कि इस दौरान एंबुलेंस के मूवमेंट में कोई दिक्कत नहीं होगी.

25 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह

योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा. योगी शाम 4 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे. इस दौरान उनके साथ मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेता भी मंत्रीपद की शपथ लेंगे. इस समारोह में पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता होंगे. सूत्रों की मानें तो इस बार योगी की मंत्रिमंडल में 2 दर्जन से ज्यादा कैबिनेट मंत्री हो सकते हैं. इसके अलावा 12 को राज्यमंत्री का स्वतंत्र प्रभार दिया जा सकता है. यही नहीं इस बार यूपी में 3 डिप्टी सीएम हो सकते हैं. इनमें केशव प्रसाद मौर्य, बेबी रानी मौर्या और बृजेश पाठक के नाम को लेकर चर्चा है.