logo-image

Chinmayananda case : एलएलएम में प्रवेश लेगी छात्रा, शाहजहांपुर जेल से पुलिस छात्रा को लेकर बरेली रवाना

शुक्रवार को छात्रा आपने पिता और भाई के साथ अन्य गाड़ी से बरेली के लिए रवाना हो गई. छात्रा स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में साथियों के साथ शाहजहांपुर जेल में बंद थी.

Updated on: 18 Oct 2019, 10:56 AM

highlights

  • लॉ की पढ़ाई जारी रखने के लिए सीजेएम से मांगी थी इजाजत
  • स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ रंगदारी मांगने के आरोप में साथियों सहित शाहजहांपुर जेल में बंद है छात्रा
  • आज पुलिस अभिरक्षा में छात्रा को शाहजहांपुर जेल से बरेली ले जाया गया

शाहजहांपुर:

स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लाने वाली छात्रा लॉ की पढ़ाई जारी रखेगी. उसने कोर्ट से अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए जेल से बरेली शिफ्ट किए जाने की अर्जी लगाई थी. इस पर सीजेएम ने जेल प्रशासन को आदेश जारी किया था. शुक्रवार को छात्रा आपने पिता और भाई के साथ अन्य गाड़ी से बरेली के लिए रवाना हो गई. छात्रा स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में साथियों के साथ शाहजहांपुर जेल में बंद थी.

सीजेएम के आदेश के बाद छात्रा को शुक्रवार सुबह पुलिस अभिरक्षा में जेल से बरेली ले जाया गया. जानकारी के मुताबिक छात्रा को रुहेलखंड विवि में एलएलएम में प्रवेश लेना है. अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए उसने सीजेएम से इजाजत मांगी थी. सीजेएम ने छात्रा को आगे पढ़ाई जारी रखने की इजाजत दे दी. गुरुवार को जेल प्रशासन को इस सम्बंध में आदेश दिए थे. छात्रा को एलएलबी में सिल्वर लॉ कॉलेज में प्रवेश लेना है. इससे पहले छात्रा और उसका भाई शाहजहांपुर में स्वामी चिन्मयानंद के एसएस लॉ कॉलेज से पढ़ाई कर रहे थे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दोनों का आगे की पढ़ाई के लिए उनकी पसंद के कॉलेज में प्रवेश कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः महिला को धक्का देती ये पुलिस अंग्रेजों वाली नहीं बल्कि UP की है, देखें VIDEO

वीडियो वायरल मामले में कोई जांच नहीं
स्वामी चिन्मयानंद को जेल में विशेष सुविधा दिए जाने के वीडियो वायरल होने के मामले में फिलहाल कोई जांच नहीं की जा रही है. जेल अधीक्षक राकेश कुमारका कहना है कि अभी तक इस तरह का कोई वीडियो उनके पास नहीं आया है. स्वामी चिन्मयानंद को जेल में कोई भी विशेष सुविधा नहीं दी जा रही है.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस विधायक आदिति सिंह ने की CM योगी से मुलाकात, अटकलों का बाजार गर्म

संजय की जमानत पर बहस आज
कोर्ट में आज चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोपी संजय सिंह की जमानत पर बहस होगी। जिला जज की अदालत में संजय के अधिवक्ता ने अर्जी दी थी, जिसके बाद से दो बार कोर्ट से बहस के लिए समय ले चुके हैं. आज इस मामले में फैसला आ सकता है.