logo-image
लोकसभा चुनाव

सीएम योगी ने विपक्ष को बोला 'गुंडा', तो जवाब में SP ने कहा मुख्यमंत्री 'लोकल डॉन'

राज्यपाल के अभिभाषण के बीच समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के विधायक वेल में जाकर नारेबाजी करते हुए राज्यपाल पर कागज के गोले फेंकने लगे.

Updated on: 05 Feb 2019, 10:18 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र का पहला दिन हंगामे से भरा रहा. इस दौरान भाषाई मर्यादा भी टूटी. राज्यपाल के अभिभाषण के बीच समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के विधायक वेल में जाकर नारेबाजी करते हुए राज्यपाल पर कागज के गोले फेंकने लगे. जिसे सीएम योगी आदित्यानाथ ने इसे गुंडागर्दी कहा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एसपी, बीएसपी और कांग्रेस के सदस्यों ने जो आचरण की है जिस प्रकार की गुंडागर्दी राज्यपाल के सामने की है, हम सब उसकी निंदा करते हैं.

योगी आदित्यनाथ के बयान पर पलटवार करते हुए एसपी के एमएलसी उदयवीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री 'लोकल डॉन' की तरह बात करते हैं, अमर्यादित शब्द प्रयोग करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सदन के सदस्य की बात अगर सरकार नहीं सुनेगी तो इस तरही का आचरण तो विपक्ष करेगी ही.

इसे भी पढ़ें: राजनीति में ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी को हो सकती है एंट्री, गुना से लड़ेंगी चुनाव!

वहीं, कांग्रेस नेता दीपक सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी स्वयं ठोकने की बात करते हैं, मारने की बात करते हैं. उनके मुंह से दूसरे लोगों को गुंडा कहना अच्छा नहीं लगता है.

बता दें कि विधानसभा के अंदर और बाहर मंगलवार को एसपी-बीएसपी विधायकों ने नारेबाजी की. किसानों के कर्ज माफी को लेकर और एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर विपक्षी दलों ने हंगामा किया.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2019-20 का बजट 7 फरवरी को पेश करेंगे. इसके बाद चार दिन तक बजट पर चर्चा होगी. 12 फरवरी को बजट चर्चा शुरू होगी.