logo-image

बुलंदशहर हिंसा : प्रशांत नट की पत्‍नी ने कहा- मेरे घर नहीं था इंस्‍पेक्‍टर का मोबाइल, पुलिसवालों की है चाल

प्रशांत नट की पत्‍नी का कहना है कि इंस्‍पेक्‍टर का मोबाइल मेरे घर से बरामद नहीं हुआ.

Updated on: 28 Jan 2019, 10:10 AM

नई दिल्ली:

बुलंदशहर हिंसा में पकड़े गए आरोपी प्रशांत नट के घर से मोबाइल बरामद किए जाने पर पुलिस जहां अपनी पीठ थपथपा रही है, वहीं प्रशांत नट की पत्‍नी का कहना है कि इंस्‍पेक्‍टर का मोबाइल मेरे घर से बरामद नहीं हुआ. पुलिसवाले फोन लेकर आए थे और मेरे घर से बरामदगी दिखा दी. प्रशांत नट की पत्‍नी ने बताया, पुलिसवाले मेरे घर सर्च वारंट लेकर आए थे. उन्‍होंने पूछा- प्रशांत का कमरा किधर है और इसके साथ ही 2 पुलिसवाले कमरे में घुस गए और वहां टेबल पर फोन रख दिया और वहां से बरामदगी दिखा दी. मैंने पुलिसवालों से कहा कि यह फोन मेरा नहीं है तो उन्‍होंने मुझे चुप रहने को कहा.

यह भी पढ़ें : बुलंदशहर हिंसा : इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का मोबाइल फोन मुख्य आरोपी के घर से बरामद

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पिछले साल 3 दिसंबर को गोकशी के शक में हुई हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में पुलिस को एक दिन पहले बड़ी सफलता हाथ लगी थी. इंस्पेक्टर का मोबाइल फोन उनकी हत्या के मुख्य आरोपी के घर से बरामद कर लिया गया. बुलंदशहर के स्याना में करीब दो महीने पहले हुए इस हत्याकांड के बाद इस मोबाइल फोन को बरामद किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी प्रशांत नट के घर से शनिवार को 5 मोबाइल फोन के साथ इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का सीयूजी (क्लोज्ड यूजर ग्रुप) नंबर फोन बरामद किया गया.

3 दिसंबर की हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर को गोली मारने के आरोप में 27 दिसंबर को पुलिस ने नट को सिकंदराबाद से गिरफ्तार किया था और वह अभी जेल में बंद है. उम्मीद है कि इस फोन के बरामद होने के बाद कुछ बातें सामने आ सकती है.

यह भी पढ़ें : बुलंदशहर हिंसा : बजरंग दल का संयोजक योगेश राज गिरफ्तार, भीड़ को उकसाने का है आरोप

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया, 'हमें सूत्रों से सूचना मिली थी कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के मोबाइल फोन को नट के घर में रखा गया था और हमने कोर्ट से सर्च वारंट लेकर जगह की तलाशी ली.' उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर पर खुले में हुई फायरिंग के लिए इस्तेमाल की गई पिस्टल अभी तक बरामद नहीं हुई है और इसके लिए तलाशी जारी है. 26 वर्षीय मुख्य आरोपी नट दिल्ली और आसपास के इलाकों में पार्ट टाइम ड्राइवर का काम करता था.