logo-image

बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा आज UP से करेंगे नई सियासी पारी की शुरुआत

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) पूर्णकालिक अध्यक्ष के तौर पर सीएए के समर्थन में गुरुवार को आगरा (Agra) में पहली रैली को संबोधित कर अपनी नई सियासी पारी की शुरुआत करेंगे.

Updated on: 23 Jan 2020, 10:58 AM

आगरा:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) पूर्णकालिक अध्यक्ष के तौर पर सीएए के समर्थन में गुरुवार को आगरा (Agra) में पहली रैली को संबोधित कर अपनी नई सियासी पारी की शुरुआत करेंगे. भाजपा (BJP) द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) के समर्थन में जनसभा आयोजित की गई है, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समेत कई बड़े नेता और मंत्री आ रहे हैं. इनसे पहले जितने भी नेता राष्ट्रीय नेतृत्व में शामिल हैं उन सभी ने अपनी शुरुआत उप्र से की है इन नेताओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हैं. इसी कारण पूर्णकालिक अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद नड्डा का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

सीएए के समर्थन में जनसभाओं की शुरुआत नड्डा ने ही उप्र से की थी और आज समापन भी वही करने जा रहे हैं. 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में यह महत्वपूर्ण हो जाता है. इसी लिहाज से नेता यहां से अपना भावनात्मक जुड़ाव रखना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें- शबाना आजमी की हालत स्थिर, मिलने पहुंचे जावेद अख्तर और फरहान

सीएए पर भड़की हिंसा के बाद से संघ परिवार की चिंता का यह प्रमुख विषय बन गया है. सामाजिक समरसता में जुटे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) भाजपा और दूसरे सहयोगी संगठनों के साथ समाज में फैले भ्रम को दूर करने में जुटा है. इसके साथ ही लोगों को जागरूक कर उन तक सही तथ्य पहुंचाए जा रहे हैं.

रैली को महत्वपूर्ण बनाने के लिए भाजपा संगठन ने पूरी ताकत झोंक दी है. संगठन के महामंत्री सुनील बसंल ने रैली में व्यवस्था की कमान स्वयं संभाल रखी है. वह इसके लिए एक दिन पहले ही आगरा पहुंच गए थे.

यह भी पढ़ें- क्या दो बच्चों की पॉलिसी को अपना सकती है मोदी सरकार? संघ प्रमुख के बयान का क्या है मतलब

प्रदेश महामंत्री एवं जन जागरण अभियान प्रभारी गोविन्द नारायण शुक्ला ने बताया कि रैली को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित अन्य वरिष्ठ नेता भी संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में आमजन व समाजिक संगठनों के लोग रैली में शामिल होकर सीएए का समर्थन करेंगे.

शुक्ला ने बताया कि कामयाब रैलियों ने विपक्ष द्वारा सीएए के खिलाफ किए जा रहे दुष्प्रचार की हवा निकाल दी है.

यह भी पढ़ें- सुभाष चंद्र बोस की जयंती : नेता जी ने ऐसा क्या कहा कि हिटलर भी हो गया उनका कायल

एडीजी अजय आनंद, आइजी रेंज ए. सतीश गणेश, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बबलू कुमार, जिला अधिकारी पी.एन. सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने रैली स्थल कोठी मीना बाजार पहुंचकर सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया.