अखिलेश यादव ने सीतापुर जेल में आजम खान से की मुलाकात, जानें योगी सरकार पर क्या कहा?

News State Bureau  |   Updated On : February 27, 2020 04:55:54 PM
अखिलेश यादव ने सीतापुर जेल में आजम खान से की मुलाकात, जानें योगी सरकार पर क्या कहा?

अखिलेश यादव (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

सीतापुर:  

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सीतापुर जेल में बंद आजम खान से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि आजम खां राजनीतिक षड्यंत्र के शिकार हुए हैं. एक निर्दोष को साजिश के तहत जेल में डाल दिया गया है. उन्होंने कहा कि दंगा ही भाजपा का गुजरात मॉडल है. बताया जा रहा है कि जेल प्रशासन ने अखिलेश यादव के साथ 9 लोगों को जेल के अंदर आजम खां (Azam Khan) से भेंट करने की अनुमति दी गई. अखिलेश यादव ने कहा कि हमलोगों को न्याय प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है.

यह भी पढ़ें - UP के बस्ती में परीक्षा से पहले पेपर आउट, योगी सरकार की सख्ती के बाद भी नकल माफिया सक्रिय

न्यायालय से हमें इंसाफ मिलेगा. राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उनको जेल में रहना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि किसी के खिलाफ भी बदले की भावना से कार्रवाई नहीं होनी चाहिए. इसके बाद उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली की हिंसा को नहीं रोक सकी. भारतीय जनता पार्टी तो समाज को बांटने वाली राजनीति करती है. सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जब सदन में मुख्यमंत्री की भाषा को मर्यादित नहीं कहा जा सकता, तो बाहर हम उनसे क्या उम्मीद करें.

यह भी पढ़ेंः 'मुझे नहीं लगता है कि आजम खान बकरी चोर हैं', जेल भेजे जाने पर बोले प्रमोद कृष्‍णम

वहीं गुरुवार तड़के सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) को पत्नी तंजीम फातिम और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ जेल भेज दिया था. गिरफ्तारी के बाद तीनों नेताओं को पहली रात रामपुर कोर्ट में गुजारनी पड़ी. इसके बाद गुरुवार तड़के उन्हें सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया. रामपुर के एसपी (SP) ने इसको लेकर कोर्ट से गुहार लगाई थी कि रामपुर जेल में आजम और उनके परिवार को रखने पर कानून-व्यवस्था गड़बड़ा सकती है, लिहाजा उन्हें बरेली या किसी अन्य जेल शिफ्ट किया जाए. इसके बाद 27 फरवरी को तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच उन्‍हें सीतापुर जेल शिफ्ट किया गया.

2 मार्च तक रहेंगे जेल में

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्‍ठ नेता आजम खान को उनकी पत्‍नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम के साथ 2 मार्च तक जेल भेज दिया गया. दस्‍तावेजों में फर्जीवाड़े के आरोपों को लेकर एडीजे 6 की अदालत ने उन्‍हें जेल भेज दिया. रामपुर के एडीजे 6 की अदालत में बुधवार को आजम खान अपने परिवार के साथ पेश हुए थे. पिछली कई बार से कोर्ट के बुलाने पर भी आजम खान हाजिर नहीं हो रहे थे. गैर हाजिरी के चलते कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ कई बार जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया था. अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुकदमे भी दर्ज है.

First Published: Feb 27, 2020 04:43:00 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो