logo-image
लोकसभा चुनाव

Afzal Ansari: अफजाल अंसारी की संसद सदस्यता खत्म, इस मामले में चार साल की सजा

Afzal Ansari: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर लोकसभा सीट से बसपा के सांसद अफजाल अंसारी की सदस्या खत्म हो चुकी है. शनिवार को गाजीपुर की एमपी-एमएलए अदालत ने गैंगस्टर एक्ट मामले में अंसारी को चार साल की सजा सुनाई थी.

Updated on: 01 May 2023, 09:17 PM

नई दिल्ली:

Afzal Ansari: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर लोकसभा सीट से बसपा के सांसद अफजाल अंसारी की सदस्या खत्म हो चुकी है. शनिवार को गाजीपुर की एमपी-एमएलए अदालत ने गैंगस्टर एक्ट मामले में अंसारी को चार साल की सजा सुनाई थी. इसके कारण सोमवार को अफजाल अंसारी की सदस्यता को खत्म कर दिया है. गौरतलब है कि अफजाल अंसारी माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का बड़ा भाई है. बीएसपी नेता अफजाल अंसारी को इस समय गाजीपुर जेल में रखा गया है. अफजाल का भाई मुख्तार अंसारी यूपी बांदा की जेल में है.

गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद पुलिस स्टेशन में 2007 में अफजाल अंसारी पर यूपी गैंगस्टर्स एक्ट में केस दर्ज किया गया था. गाजीपुर की एमपी-एमएलए अदालत ने इस मामले पर अफजाल अंसारी  को चार साल की सजा सुनाई थी. इस मामले में अदालत ने अफजाल पर एक लाख का जुर्माना भी लगाया है.

दो साल बाद मामला दर्ज 

यह गैंगस्टर एक्ट का पहला मामला है. इसमें अंसारी को दोषी ठहराया गया है. नवंबर 2005 में गाजीपुर जिले के भवारकोल क्षेत्र में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय और छह अन्य की हत्या के आधार पर अफजाल पर मामला दर्ज किया गया था. सात की हत्या कि जाने के दो साल बाद  2007 में पुलिस ने मामला दर्ज किया था.