logo-image

Telangana Assembly Election : सोनिया गांधी ने जनता के लिए खोला वादों का पिटारा, हर महीने महिलाओं को मिलेंगे 2,500 रुपये

Telangana Assembly Election 2023 : तेलंगाना में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. कांग्रेस ने तेलंगाना की जनता से चुनावी वादा किया है.

Updated on: 17 Sep 2023, 07:43 PM

नई दिल्ली:

Telangana Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में इस वर्ष के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर तेलंगाना के हैदराबाद में दो दिवसीय कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई है. सीडब्ल्यूसी की मीटिंग में आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव पर रणनीति बनी है. सीडब्ल्यूसी  बैठक के बाद कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने तेलंगाना की जनता के लिए वादों का पिटारा खोल दिया और प्रदेश की महिलाओं के लिए कई घोषणाएं कीं. 

यह भी पढ़ें : CWC Meeting : कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में बनी ये रणनीति, करो या मरो की लड़ाई...

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को हैदराबाद में कहा कि महालक्ष्मी योजना के तहत तेलंगाना में महिलाओं को प्रति माह 2,500 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी, 500 रुपये में गैस सिलेंडर और राज्य भर में टीएसआरसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा, तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम 6 गारंटी की घोषणा कर रहे हैं और हम सभी गारंटी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. तेलंगाना में कांग्रेस सरकार को देखना मेरा सपना है.

यह भी पढ़ें : Parliament Special Session: सर्वदलीय बैठक में महिला आरक्षण समेत इन बिलों पर हुई चर्चा, जानें नई संसद में कब से होगा सत्र?

आपको बता दें कि इस साल तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होना है. तेलंगाना में वर्तमान में बीआरएस पार्टी की सरकार है और के चंद्रशेखर राव राज्य के मुख्यमंत्री हैं. विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीति पार्टियों ने अभी से अपनी तैयारी कर दी है. विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हैदराबाद में हुई है. सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस ने तेलंगाना के लोगों के लिए चुनावी वादा किया और महिलाओं के लिए विशेष घोषणाएं की.