logo-image

Train Derailed: अजमेर-सियालदाह एक्सप्रेस के चार डिब्बे ट्रैक से उतरे, मचा हड़कंप

Train Derailed: अजमेर के मदार में ये हादसा सोमवार सुबह करीब साढ़े सात बजे हुआ. बता दें कि अजमेर-सियालदाह एक्सप्रेस दोपहर 12.30 बजे अजमेर से सियालदेह के लिए खुलती है. बताया जा रहा है कि ये हादसा ट्रेन को बैक लेते समय हुआ.

Updated on: 25 Dec 2023, 02:49 PM

नई दिल्ली:

Train Derailed: अजमेर-सियालदाह एक्सप्रेस सोमवार सुबह हादसे का शिकार हो गई. दरअसल, ट्रेन के चार डिब्बे अजमेर में हादसे का शिकार हो गया. जानकारी के मुताबिक, अजमेर-सियालदाह एक्सप्रेस के साथ ये हादसा अजमेर मदार यार्ड में हुआ. ये हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन मेंटिनेस के लिए यार्ड में जा रही थी. गनीमत ये रही कि जब ट्रेन बेपटरी हुई तब पूरी ट्रेन खाली थी. वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था. बताया जा रहा है कि ट्रेन के बेपटरी होने से कोई नुकसान नहीं हुआ है. हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे प्रबंधन के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और हालात का जायजा लिया. बेपटरी हुए ट्रेन के डिब्बों को वापस कपटी पर चढ़ाने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: क्रिसमस के मौके पर दिल्ली के चर्च में पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रार्थना में हुए शामिल

सोमवार सुबह हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, अजमेर के मदार में ये हादसा सोमवार सुबह करीब साढ़े सात बजे हुआ. बता दें कि अजमेर-सियालदाह एक्सप्रेस दोपहर 12.30 बजे अजमेर से सियालदेह के लिए खुलती है. बताया जा रहा है कि ये हादसा ट्रेन को बैक लेते समय हुआ. बताया जा रहा है कि जैसे ही ट्रेन के कोच पटरी से उतरे तेज गड़गड़ाहट की आवाज सुनकर ट्रेन स्टाफ में हड़कंप मच गया. उसके बाद ट्रेन के कोच ट्रैक से उतरने की सूचना तुरंत रेलवे के अधिकारियों को दी गई.

हादसे के कारण लेट हुई ट्रेन

अजमेर सियालदाय एक्सप्रेस के डिब्बों के ट्रैक से उतरने की सूचना मिलने के बाद ट्रैक्निकल स्टाफ मौके पर पहुंच गया. टीम ने तुरंत डिब्बों को पटरी पर चढ़ाना शुरू कर दिया. हादसे की वजह से ट्रेन के रनावा होने में देरी हो सकती है. क्योंकि दोपहर दो बजे तक ट्रेन के डिब्बों को पटरी पर चढ़ाने का काम पूरा नहीं हो सका. मौके पर टैक्निकल स्टाफ के अलावा रेलवे सुरक्षा बल के जवान भी मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19 in India: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 4000 के पार एक्टिव केस, यहां मिले JN.1 के 5 मरीज

राजस्थान के बालोतरा में भी हुआ था हादसा

बता दें कि इससे पहले रविवार रात को भी राजस्थान के बालोतरा में एक ट्रेन हादसा हुआ. जानकारी के मुताबिक, तब समदड़ी पालनपुर ट्रेन के कई डिब्बे ट्रैक से उतर गए. इस हादसे में भी किसी भी तरह का जान या माल का नुकसान नहीं हुआ. हादसे की वजह से रेलवे ट्रैक तीन घंटे तक अवरुद्ध रहा.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने इंदौर की हुकुमचंद मिल के मजदूरों को दिया तोहफा, वितरित किए बकाया 224 करोड़ रुपये