logo-image
लोकसभा चुनाव

Rajasthan Polls: सीएम अशोक गहलोत ने परिवार के साथ डाला वोट, जानें मतदान के बाद क्या बोले बीजेपी के दिग्गज

Rajasthan Polls 2023: राजस्थान में 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक करीब 10 फीसदी हुई वोटिंग, सीएम अशोक गहलोत समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने भी किया मताधिकार का इस्तेमाल

Updated on: 25 Nov 2023, 11:10 AM

highlights

  • राजस्थान में 199 विधानसभा सीटों के लिए जारी मतदान
  • सुबह 9 बजे तक 9.77 फीसदी हुई वोटिंग
  • सीएम अशोक गहलोत से लेकर बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने भी डाला वोट

New Delhi:

Rajasthan Polls 2023: राजस्थान का रण चुनावी माहौल में सज चुका है. 199 विधानसभा सीटों के मतदान जारी है. राजस्थान में नई सरकार के लिए जहां जनता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रही है वहीं दिग्गज भी अपने-अपने वोट डालने के साथ अपनी-अपनी जीत के दावे करते नजर आए. खुद मुख्यमंत्री और कांग्रेस लीडर अशोक गहलोत ने परिवार के साथ अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. जबकि भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता भी अपना वोट डालने पहुंचे और कांग्रेस के सफाए की बात कही. आइए एक नजर डालते हैं अब तक हुए मतदान पर. 

राजस्थान में सुबह 9 बजे तक के मतदान की बात करें तो चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक 9.77 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता के मुताबिक, मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से जारी है. कुछ स्थानों पर ईवीएम खराबी की शिकायतें मिली जिसके चलते वहां पर मतदान शुरू होने पर थोड़ा वक्त लगा. फिलहाल सब जगहों पर मतदान सुचारु रूप से जारी है. 

बीजेपी सांसद अर्जुन मेघवाल ने डाला वोट
बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सुबह ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. मेघवाल ने बीकानेर से अपना वोट डाला. इस दौरान उन्होंने बीजेपी की सरकार बनने का दावा भी किया. मेघवाल ने कहा कि इस बार कांग्रेस का सुपड़ा साफ होगा और बीजेपी अपनी मजबूत सरकार बनाएगी. 


परिवार के साथ मतदान के लिए पहुंचे सीएम अशोक गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी सरदारपुरा सीट से अपने मतदाधिकार का इस्तेमाल करने पहुंचे. सुबह करीब 10 बजे उन्होंने अपने परिवार के साथ अपना वोट डाला. इस दौरान सीएम गहलोत ने भी पार्टी की जीत का दावा किया. 

स्कूटी वोट डालने पहुंचे बीजेपी सांसद
बीजेपी के सांसद सुभाष चंद्र बहेरिया ने भी सुबह-सुबह अपना बहुमूल्य वोट डालकर मताधिकार का इस्तेमाल किया. वोट डालने के लिए वह अपनी पत्नी रंजना बहेरिया के साथ स्कूटी पर मतदान केंद्र पहुंचे. बता दें कि बहेरिया ने राजस्थान के भीलवाड़ा में अपने मत का इस्तेमाल किया. 

वोट डालने के बाद क्या बोले किरोड़ी लाल मीणा
बीजेपी के सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने भी शनिवार को अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. वोट डालने के लिए बीजेपी नेता ने पार्टी की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि लोगों में मतदान को लेकर जबरदस्त उत्साह है. 

उन्होंने कहा कि, 'हालांकि एक बात है कि मतदान धीमा है. कई जगहों पर मतदान ठीक से नहीं हो रहा है.'' बिजली की भी व्यवस्था नहीं है. इसलिए, मैंने जिला निर्वाचन अधिकारी से बिजली की उचित व्यवस्था करने और मतदान की गति बढ़ाने का अनुरोध किया है.'

वसुंधरा ने भी डाला वोट, दिखाया जीत का चिन्ह
राजस्थान का पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा सिंधिया ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और बीजेपी का जीत का दावा भी किया. उन्होंने झालावाड़ ने अपना वोट डाला. 


सचिन पायलट और गौरव वल्लभ ने भी डाला वोट
कांग्रेस के सचिन पायलट और गौरव वल्लभ ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से मताधिकार का इस्तेमाल किया. गौरव वल्लभ ने जहां उदयपुर से अपना वोट डाला वहीं सचिन पायलट ने जयपुर में अपना वोट डाला. इससे पहले उन्होंने हनुमान मंदिर में माथा भी टेका.