logo-image

Rajasthan Election Results: बीजेपी को बढ़त के बीच क्या बोलीं वसुंधरा राजे सिंधिया? अमित शाह का भी किया जिक्र

Rajasthan Election Results 2023: राजस्थान में बीजेपी 115 सीटों पर आगे हैं, जबकि कांग्रेस केवल 70 सीटों पर लीड लिए हुए है. ऐसे में तय माना जा रहा है कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है

Updated on: 03 Dec 2023, 03:33 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Election Results 2023: देश के पांच राज्यों ( राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और असम ) में से चार के परिणाम आज आ जाएंगे. जबकि मिजोरम के चुनावी नतीजे कल यानी 4 नवंबर को आएंगे. फिलहाल चारों राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना का दौर जारी है. शुरुआती रुझानों में तीन राज्यों ( राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ ) में बाजी भारतीय जनता पार्टी के हाथ लगती नजर आ रही है, जबकि तेलंगाना में हाथ की पकड़ मजबूत दिखाई दे रही है. इस राजस्थान के चुनावी रुझान सबसे ज्यादा रोचक बने हैं. यहां 199 विधानसभा सीटों पर काउंटिंग जारी है. इन सीटों पर 1800 से ज्यादा उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे थे. 

यह खबर भी पढ़ें- Assembly Election Results 2023: मोदी रथ पर सवार बीजेपी, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में खिल रहा कमल!

राजस्थान में बीजेपी 115 सीटों पर आगे

राजस्थान में बीजेपी 115 सीटों पर आगे हैं, जबकि कांग्रेस केवल 70 सीटों पर लीड लिए हुए है. ऐसे में तय माना जा रहा है कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. इसके साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है. गहलोत आज शाम साढ़े पांच बजे सीएम पद से इस्तीफा देंगे. वहीं राजस्थान में अगले सीएम के नाम के लिए अटकलों का दौर शुरू हो गया है. हालांकि इसके लिए अभी तक कोई भी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. 

यह खबर भी पढ़ें- ASSEMBLY ELECTION 2023: शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने बिगाड़ा विपक्षी दलों का गणित, जानें क्या बोले नेता?

क्या बोलीं भाजपा नेता वसुंधरा राजे

इस बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान की यह जो शानदार जीत है, यह प्रधानमंत्री मोदी जिनका मंत्र था- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास, यह उसकी जीत है। उनकी दी हुई गारंटी की जीत है, यह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रणनीति की जीत है और यह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के कुशल नेतृत्व की जीत है...यह जीत जनता की है जिसने कांग्रेस को नकारते हुए भाजपा को अपनाने का काम किया है..."