logo-image

Rajasthan: डोटासरा पर ED ने मारी रेड तो कांग्रेस ने बताई कार्रवाई के पीछे की वजह, जानें क्या है पूरा मामला

Rajasthan : राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की छापेमारी को लेकर पार्टी ने बड़ा बयान जारी किया है.

Updated on: 26 Oct 2023, 06:26 PM

जयपुर:

Rajasthan : राजस्थान में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग ने 25 नवंबर को वोटिंग और 3 दिसंबर को रिजल्ट जारी करने की घोषणा कर दी है. इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी अपनी तैयारी तेज कर दी है. चुनाव के दौरान राजस्थान कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के आवास पर रेड मारी है और सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन भेजा है. इसे लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है.   

यह भी पढ़ें : PM Modi In Maharashtra: अहमदनगर में बोले प्रधानमंत्री- गरीबों और किसानों का कल्याण ही सरकार की प्राथमिकता

पेपर लीक मामले में ईडी ने गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित आवास पर छापा मारा है. साथ ही जांच एजेंसी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम में कथित अनियमितताओं के मामले में वैभव गहलोत को 27 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है. ईडी की छापेमारी के विरोध में कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया है. यूथ कांग्रेस ने ईडी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया है. इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़कर ईडी दफ्तर के अंदर जाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया.

जानें क्या बोले गोविंद सिंह डोटासरा

प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी पर राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने जयपुर में कहा कि अधिकारी यहां आए हैं. वे लोग अपना कार्य कर रहे हैं. हमें कोई समस्या नहीं है. वे जानकारी ले रहे हैं और हम ईमानदारी से उन्हें जानकारी दे रहे हैं. चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. मैं आपसे (समर्थकों से) शांति बनाए रखने की अपील करता हूं.

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, दो आतंकी मारे गए

जानें क्या बोले सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ है कोई भी निष्पक्ष जांच होती है और कोई दोषी पाया जाता है उस पर कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन चुनाव में अपनी हार देखते हुए नेताओं को निशाना बनाया गया है. बिना सबूत, बिना समन के जो रेड की गई यह संदेश देने के लिए की गई है कि अगर हम राजनीतिक रूप से कमजोर पड़ेंगे तो हम भारत सरकार की एजेंसियों का दुरुपयोग करेंगे और भय पैदा करने की कोशिश करेंगे. कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करती है.