बच्चों की मौत पर सचिन पायलट ने CM अशोक गहलोत पर साधा निशाना, 'जिम्मेदारी से नहीं बच सकते'

News State Bureau  |   Updated On : January 04, 2020 04:27:05 PM
सचिन पायलट

सचिन पायलट (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली :  

राजस्थान के कोटा में मासूम बच्चों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. कोटा जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 107 पहुंच गया है. बच्चों की मौत को लेकर गहलोत सरकार पर बीजेपी जमकर वार कर रही है. अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विरोधियों के साथ-साथ अपनों के निशाने पर भी आ गए हैं. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सीएम गहलोत पर निशाना साधा है.

राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा, 'मुझे लगता है कि इस पर हमारी प्रतिक्रिया अधिक नम्र और संवेदनशील हो सकती थी. 13 महीने तक सत्ता में रहने के बाद मुझे लगता है कि पिछले सरकार को दोष देना सही नहीं है. हमें जिम्मेदारी तय करनी होगी.'

सचिन पायलट ने कहा कि पहले क्या हुआ इस पर चर्चा नहीं होनी चाहिए. वसुंधरा को जनता ने हरा दिया लेकिन अब जिम्मेदारी हमारी है.

वहीं, सचिन पायलट कोटा स्थित जेके अस्पताल का भी दौरा किया जहां एक महीने में 100 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई. जिसे लेकर सियासत तेज हो गई है. 

इसे भी पढ़ें:मोदी सरकार नागरिकता कानून के बाद रोहिंग्या शरणार्थियों को करेगी बाहर

बता दें कि इधर, एनएचआरसी,दिसंबर, 2019 के महीने में राजस्थान के कोटा जिले के एक सरकारी अस्पताल में 100 से अधिक बच्चों की मौत के बारे में मीडिया रिपोर्टों का संज्ञान लिया है. एनएचआरसी ने राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव को विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए नोटिस जारी किया है. एनएचआरसी ने सरकार को इसके लिए चार सप्ताह की मोहलत दी है.आयोग ने कहा कि नोटिस यह सुनिश्चित करने के लिये भेजा गया है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों.

First Published: Jan 04, 2020 03:42:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो