logo-image

Petrol Diesel Prices: पंजाब में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम... सरकार ने बढ़ाया वैट, ये है नई कीमत!

पंजाब सरकार ने बिना किसी को भनक लगे पेट्रोल और डीजल के दामों पर वैट बढ़ा दिया है, जिसके बाद प्रदेस में पेट्रोल के दाम बढ़कर 98.65 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल के दाम 105.24 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे.

Updated on: 11 Jun 2023, 11:46 AM

highlights

  • महंगाई का एक ओर झटका
  • पंजाब में पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा
  • सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाया वैट 

पंजाब:

पंजाब में पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा... राज्य सरकार के हालिया फैसले ने आम जनता को परेशान कर दिया है. दरअसल सरकार ने बिना किसी को भनक लगे पेट्रोल और डीजल के दामों पर वैट बढ़ा दिया है, जिसके बाद प्रदेस में पेट्रोल के दाम बढ़कर 98.65 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल के दाम 105.24 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे. बता दें कि रात 12 बजे से प्रेदश में बढ़ी हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतें लागू कर दी गई हैं. खबरों के मुताबिक बीते दिन मानसा में हुई कैबिनेट मीटिंग के दौरान ये फैसला लिया गया होगा.

गौरतलब है कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाने के फैसले के बाद, अभी तक प्रदेश सरकार या सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है. बता दें कि वैट बढ़ाने के फैसले के बाद प्रति लीटर पेट्रोल में 92 पैसे और डीजल प्रति लीटर 90 पैसे का इजाफा दर्ज हुआ है, जिसमें 10% अतिरिक्त सरचार्ज भी शामिल है.  प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद पंजाब के मोहाली में जहां प्रति लीटर पेट्रोल पहले 98.3 रुपए मिलता था, अब वह बढ़कर 98.95 रुपये पहुंच गया है, वहीं डीजल जिसकी पूर्व में कीमत 88.35 रुपये थी, अब प्रति लीटर की कीमत 89.25 रुपये पार गई है. 

कांग्रेस की सत्ता में घटे थे दाम

अब प्रदेश सरकार द्वारा वैट बढ़ाए जाने के बाद, एक बार फिर पंजाब की पूर्व कांग्रेस सरकार चर्चा में आ गई है. दरअसल जब आम आदमी पार्टी से पहले पंजाब की सत्ता पर काबिज कांग्रेस के चरणजीत सिंह चन्नी ने पेट्रोल-डीजल पर वैट के दाम घटाए थे, जिससे पंजाब के लोगों को काफी राहत महसूस हुई थी. साथ ही चन्नी के इस फैसले के बाद 
पेट्रोल के दाम प्रति लीटर 10 रुपये और डीजल के दाम प्रति लीटर 5 रुपएये तक कम हुए थे.