logo-image

पंजाब से इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू, राघव चड्ढा ने संसद में उठाई थी मांग

पंजाबवालों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. सरकार ने पंजाब के लोगों के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई सफर शुरू करने का ऐलान किया है

Updated on: 15 Jan 2023, 05:14 PM

New Delhi:

पंजाबवालों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. सरकार ने पंजाब के लोगों के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई सफर शुरू करने का ऐलान किया है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ( aap rajya sabha member raghav chadha ) ने संसद के मानसून सत्र और शीतकालीन सत्र में पंजाब से इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने की मांग उठाई थी, जिसके बाद एयर इंडिया ने अमृतसर-लंदन और एक बर्मिंघम के लिए डायरेक्ट फ्लाइट्स शुरू कर दी. 

 EARN MONEY ONLINE: ऑनलाइन पैसा कमाने का जानें बेस्ट तरीका,  इस App से कमाएं अनलिमिटेड पैसा!

आप सांसद राघव चड्ढा ने बधाई दी

पंजाबवासियों के लिए अलग से शुरू हुई इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर आप सांसद राघव चड्ढा ने बधाई दी है. राघव चड्ढा ने ट्वीट कर कहा कि पंजाबियों के लिए अच्छी खबर। एयर इंडिया ने अमृतसर-लंदन और एक बर्मिंघम के लिए अतिरिक्त सीधी उड़ानें शुरू की हैं। मैंने पिछले दो संसदीय सत्रों में अंतरराष्ट्रीय हवाई संपर्क के लिए पंजाब की मांग को लगातार उठाने की कोशिश की है। कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने का काम करेंगे।

Scholarship 2023: 9th से 12th तक के स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर, मिलेंगे 10, 000 रुपए

राघव चड्ढा ने 19 दिसंबर 2022 को राज्यसभा में यह मुद्दा उठाया था

आपको बता दें कि आप सांसद राघव चड्ढा ने 19 दिसंबर 2022 को राज्यसभा में यह मुद्दा उठाया था. आप राज्यसभा सासंद ने संसद में कहा था कि अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड समेत दुनिया के सभी बड़े देशों में पंजाबी रहते हैं, लेकिन पंजाब की इंटरनेशनल कनेक्टिविटी की हालत खस्ता है. इस एटरपोर्ट्स से किसी भी इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट नहीं हैं. इसलिए पंजाबियों के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू की जानी चाहिए. गौरतलब है कि पंजाब में मोहाली और अमृतसर दो इंटरनेशल हवाई अड्डे हैं, लेकिन यहां से अभी तक कोई इंटरनेशनल उड़ान नहीं थी. जिसकी वजह से पंजाब के लोगों को अंतरर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे होने का भी लाभ नहीं मिल पा रहा था.