पंजाब के संगरूर में एक स्कूली वैन में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की झुलसकर मौत

News State Bureau  |   Updated On : February 15, 2020 04:47:51 PM
पंजाब के संगरूर में एक स्कूल की वैन में लगी भीषण आग

पंजाब के संगरूर में एक स्कूल की वैन में लगी भीषण आग (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्‍ली :  

पंजाब के संगरूर में एक दर्दनाक हादसा हो गया. एक प्राइवेट स्कूली वैन में आग लग गई, जिससे वैन में सवार चार बच्‍चों की जिंदा जलने से मौत हो गई. 3 बच्‍चे बुरी तरह झुलस गए. झुलसे बच्‍चों को चंडीगढ़ पीजीआइ रेफर किया गया है. स्कूल में छुट्टी के बाद वैन बच्‍चों को घर छोड़ने जा रही थी. दुर्घटना के बाद लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा और उन्‍होंने हंगामा किया. आक्रोशित लोगों ने मुख्‍य सड़क पर जाम लगा दिया है.

यह भी पढ़ेंःवित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं- कृषि क्षेत्र के लिए ऋण के प्रवाह पर बराबर नजर रख रही सरकार

बताया जा रहा है कि संगरूर के लोंगोवाल में चल रहे एक निजी स्‍कूल में काफी संख्‍या में बच्‍चे पढ़ते हैं. स्‍कूली वैन से बच्‍चों को स्‍कूल लाया और घर छोड़ा जाता है. रोजाना की तरह शनिवार सुबह बच्‍चे वैन में स्‍कूल गए और छुट्टी के बाद उनको वैन से घर छोड़ा जा रहा था. लोंगोवाल की सिद्धू सड़क पर स्थित सिमरन पब्लिक स्कूल के पहली व दूसरी कक्षा के बच्चों को वैन स्कूल से घर छोड़ने जा रही थी. रास्‍ते में इस वैन में धमाका होने के बाद आग लग गई. कुछ ही देर में आग ने वैन को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया. इस वैन में चालक समेत 8 स्कूली बच्चे सवार थे.

यह भी पढ़ेंःशाहीन बागः कब और कौन करेगा शाह से मुलाकात तय नहीं, गृह मंत्रालय का जवाब - नहीं मिला प्रस्ताव

वैन में आग लगते ही स्थानीय मजदूर और ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे और बच्चों को गाड़ी से निकालने लगे. लोगों ने मिट्टी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भड़क गई कि 4 बच्‍चे वैन में ही फंस गए और उनको नहीं निकाला जा सका. ये 4 बच्‍चे वैन के भीतर ही जलकर राख हो गए. तीन बच्‍चों को लोंगोवाल के एक अस्पताल में भर्ती करवाया. उनकी गंभीर हालत होने के कारण बच्‍चों को चंडीगढ़ पीजीआइ रेफर कर दिया गया है.

First Published: Feb 15, 2020 04:13:30 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो