logo-image

Congress MLA: पंजाब पुलिस ने कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा को किया अरेस्ट, जानें पूरा मामला

Congress MLA: पंजाब पुलिस ने कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा को गिरफ्तार कर लिया है. ये गिरफ्तारी उनके घर से हुई है.

Updated on: 28 Sep 2023, 09:30 AM

नई दिल्ली:

Congress MLA: पंजाब की राजनीति में एक बार फिर उछाल देखने को मिल रहा है. पंजाब पुलिस ने कांग्रेस के सीनियर लीडर और भोलाथ विधानसभा से विधायक सुखपाल सिंह खैरा को अरेस्ट कर लिया है. पंजाब पुलिस ने विधायक खैरा को 28 सितंबर की सुबह चंडीगढ़ में उनके घर पर छापा मारकर अरेस्ट किया है. इस छापेमारी के दौरान महिला पुलिस भी साथ में थी. जानकारी के अनुसार जलालाबाद पुलिस ने विधायक को एक पुराने केस के सिलसिले में अरेस्ट किया है. विधायक सुखपाल खैरा कांग्रेस के किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी देख रहे हैं.

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार विधायक खैरा को एक पुराने केस के सिलसिले में हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने 2015 में एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) के तहत दर्ज केस में अरेस्ट किया है. उन पर ड्रग्स तस्करी का आरोप है. इस एक्ट के अनुसार अगर खैरा इस केस में दोषी पाए जाते हैं तो 1 साल से लेकर 20 साल तक की कठोरतम सजा हो सकती है. इसके साथ ही 1 लाख रुपए के जुर्माने का भी प्रावधान है. 

ये पहली बार नहीं जब कांग्रेस विधायक का नाम किसी विवाद में आया है. इससे पहले 2015 में जब उनके खिलाफ ड्रग्स तस्करी के आरोप में केस रजिस्टर किया गया था तब विवाद हो गया था. सेशन कोर्ट ने ड्रग्स तस्करों की जानकारी की गवाही के बाद खैरा को नोटिस जारी किया था. उस मामले में पुलिस को तस्करों से 24 सोने की बिस्किट, दो पाकिस्तानी सिम कार्ड, 2 किलो हेरोइन और इसके साथ एक देशी पिस्तौल मिला था. कांग्रेस नेता पर ये आरोप था कि वो अपने निजी सचिव के फोन के जरिए तस्करों से संपर्क करते थे.  

विधायक सुखपाल खैरा करियर

विधायक सुखपाल सिंह खैरा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता है. साल 2017 में वो आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे. इसके बाद आप पार्टी ने उन्हें पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाया था. लकिन 2018 में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाए जाने के बाद 2019 में आप के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. वर्तमान में वो कांग्रेस पार्टी से कपूरथला जिले के भोलाथ विधानसभा से विधायक हैं.