logo-image

CM भगवंत मान का ऐलान- न्यायिकआयोग करेगा सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच   

सिद्ध मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के मौजूदा जज के अध्यक्षता में न्यायिक आयोग गठित करने की घोषणा की है.

Updated on: 30 May 2022, 04:22 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्ध मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के मौजूदा जज के अध्यक्षता में न्यायिक आयोग गठित करने की घोषणा की है. पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि, शुभदीप सिंह सिद्धू जो सिद्ध मूसेवाला  (Sidhu MooseWala) के नाम से लोकप्रिय थे. गौरतलब है कि पंजाब के मनसा जिले में कल यानि रविवार शाम को  एक काली महिंद्रा थार पर तीन गाड़ियों में मौजूद बदमाश ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे. कोई कुछ समझ पाता इससे पहले बदमाश वहां से भाग गए. बाद में जब लोगों ने पास जाकर देखा तो सबकी आंखे सन्न रह गई. इस गोलीकांड में पेजाब को लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की मौत हो गयी और उनका चचेरा भाई घायल हो गया. मूसा मनसा जिले में पड़ने वाला गांव है, इसी के नाम पर शुभदीप सिंह ने अपना नाम बदलकर सिद्धू मूसेवाला रख लिया था.

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल आम आदमी पार्टी की सरकार के साथ मुख्यमंत्री भगवंत मान पर राजनीतिक हमला कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि, यह पहली हत्या नहीं है, यह 90वीं हत्या है क्योंकि वे (पंजाब में आप सरकार) सत्ता में आए हैं. 30 राउंड के साथ सिद्धू मूस वाला की हत्या सिर्फ एक प्रतीकात्मक कुशासन है जो राज्य में चल रहा है.