सावरकर के पोते ने उद्धव ठाकरे से कहा- वह राहुल गांधी की सार्वजनिक रूप से पिटाई करें

Bhasha  |   Updated On : December 15, 2019 10:20:59 PM
विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) के पोते रंजीत सावरकर

विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) के पोते रंजीत सावरकर (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

मुंबई:  

विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) के पोते रंजीत सावरकर (Ranjit Savarkar) ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से अपील की कि वह हिंदुत्व के दिवंगत नायक का अपमान करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सार्वजनिक रूप से ‘पिटाई’ करें. रंजीत सावरकर ने दिल्ली में आयोजित ‘देश बचाओ रैली’ में शनिवार को राहुल गांधी की ओर से की गई टिप्पणी के संदर्भ में यह बात कही.

राहुल गांधी ने रैली में ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर भाजपा की ओर से माफी की मांग खारिज करते हुए कहा था कि उनका नाम राहुल गांधी है न कि राहुल सावरकर और वह कभी भी सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगेंगे. इस पर रंजीत सावरकर ने रविवार शाम को शिवसेना प्रमुख ठाकरे को उनके पहले दिए बयान की याद दिलाई जिसमें उन्होंने कहा था कि वीर सावरकर का अपमान करने वाले को सार्वजनिक रूप से चौराहे पर पिटाई की जानी चाहिए.

रंजीत ने कहा, ‘राहुल गांधी लगातार आरोप लगा रहे हैं कि मेरे दादा ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी जो सच नहीं है. मेरे दादा ने जेल से रिहा करने के लिए ब्रिटिश सरकार की ओर से रखी शर्तों को स्वीकार किया था. उन्होंने कभी भी ब्रिटिश की अधीनता स्वीकार नहीं की थी.’ उल्लेखनीय है कि शिवसेना महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं, जिसमें कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी घटक हैं.

First Published: Dec 15, 2019 10:20:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो