logo-image

उद्धव ठाकरे ग्रुप को लगा एक और बड़ा झटका, शिवसेना पार्टी के बाद अब ये भी गया

उद्धव ठाकरे गुट को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं. पहले चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और पार्टी चिह्न दे दिया था और अब ट्विटर ने भी उद्धव ठाकरे की 'शिवसेना' के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक वापस ले लिया है.

Updated on: 20 Feb 2023, 09:04 AM

नई दिल्ली:

Twitter Account Blue Tick : उद्धव ठाकरे गुट को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं. पहले चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और पार्टी चिह्न दे दिया था और अब ट्विटर ने भी उद्धव ठाकरे की 'शिवसेना' के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक वापस ले लिया है. अब उनका यह अकाउंट वेरिफाइड की श्रेणी में नहीं है. ऐसा क्यों हुआ, इसे लेकर ट्विटर और उद्धव गुट की ओर से अभी तक कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है.

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट में घमासान जारी है. एक तरफ शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और पार्टी चिह्न मिल गया है तो दूसरी तरफ चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ उद्धव गुट ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करना का फैसला लिया है. इस बीच उद्धव ठाकरे गुट ने जैसे ही ट्विटर अकाउंट का नाम बदलकर शिवसेना उद्धव बाला साहेब ठाकरे (Shivsena Uddhav Balasaheb Thackeray) किया, वैसे ही ट्विटर ने ब्लू टिक हटा लिया. ऐसी खबर आ रही है कि शिवसेना की आधिकारिक वेबसाइट ShivSena.in भी बंद हो गया है. 

जानें क्यों हटा ब्लू टिक

Twitter के नियमों के अनुसार, अगर कोई भी वेरिफाइडट ट्विटर का यूजर अपना डिस्प्ले नेम या यूजरनेम या प्रोफाइट फोटो बदलता है तो उसके ट्विटर से ब्लू टिक हट जाता है. इसके लिए उस यूजर को अपना ट्विटर अकाउंट वेरिफाई करने के लिए दोबारा अप्लाई करना पडे़गा. आपको बता दें कि पिछले दिनों उद्धव ठाकरे गुट ने अपना प्रोफाइल फोटो और नाम बदल दिया है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इसी कारण ही ट्विटर ने ब्लू टिक वापस ले लिया.

आपको बता दें कि शिवसेना का नाम और पार्टी चिह्न जाने के बाद उद्धव ठाकरे गुट की ओर से लगातार शिंदे गुट के खिलाफ बयानबाजी जारी है. उद्धव गुट के नेता और सांसद संजय राउत ने लेनदेन का भी आरोप लगाया है.