logo-image

Maharashtra: महाराष्ट्र के भिवंडी में दो मंजिला इमारत ढही, दो लोगों की मौत, चार घायल

Maharashtra: महाराष्ट्र के भिवंडी में शनिवार रात दो मंजिला इमारत गिर गई. जिसके मलबे में 6 लोग दब गए. इनमें से दो की मौत हो गई. जबकि चार का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Updated on: 03 Sep 2023, 11:55 AM

New Delhi:

Thane Building Collapse: महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भिवंडी शहर में शनिवार देर रात दो मंजिला एक इमारत गिर गई. जिसमें दबकर दो लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए. ये हादसा गौरीपाड़ा इलाके में हुआ. जब शनिवार देर रात दो मंजिला इमारत का एक हिस्सा ढह गया. अधिकारियों ने कहा कि इमारत 45 साल पुरानी बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि इस इमारत में 6 लोग रहते थे. सभी इमारत के मलबे में दब गए. मौके पर पहुंची भिवंडी फायर ब्रिगेड और अन्य बचाव टीमों के संयुक्त अभियान चलाकर सभी को बाहर निकाला. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि बचाए गए छह लोगों में से चार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. मृतकों की पहचान 40 वर्षीय उज्मा और 8 महीने की बच्ची के रूप में हुई है. अधिकारियों के मुताबिक, ये इमारत 40 साल से खाली पड़ी थी और जर्जर हालत में थी.  स्थानीय नगर निगम ने रहने वालों को एक नोटिस भी जारी किया था, जिसमें उन्हें इमारत खाली करने के लिए कहा गया था, लेकिन नोटिस मिलने के बाद भी इमारत को खाली नहीं किया गया. इमारत का अगला हिस्सा अभी भी खड़ा हुआ है. लेकिन पिछला हिस्सा पूरी तरह से ढह गया है. इमारत के गिरने की खबर मिलते ही भिवंडी फायर ब्रिगेड के दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए और बचाव अभियान शुरू किया. अधिकारियों ने बताया कि चार घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.