logo-image

रायगढ़ में मिला बम जैसा संदिग्ध डिवाइस, बम स्क्वॉड ने किया डिफ्यूज

रायगढ़ में मिला बम जैसा संदिग्ध डिवाइस, बीडीडीएस ने किया निष्क्रिय

Updated on: 11 Nov 2022, 03:52 PM

रायगढ़:

रायगढ़ में पेन टाउन के पास एक पुल के नीचे एक रहस्यमय बम जैसे डिवाइस का पता चला है, जिसे शुक्रवार को सुरक्षित रूप से निष्क्रिया कर दिया गया. हालांकि इस घटना ने महाराष्ट्र के तटीय जिले में एक नया डर पैदा कर दिया है. पुलिस के अनुसार, गुरुवार शाम करीब छह बजे भोगवती नदी पर एक पुल के नीचे एक दर्जन जिलेटिन की छड़ें और एक टाइमर और इलेक्ट्रिक सर्किट से जुड़ा हुआ संदिग्ध उपकरण मिला. जैसे ही इस खोज से स्थानीय लोगों के बीच दहशत फैली, रायगढ़ पुलिस ने नवी मुंबई से बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) को जांच के लिए बुलाया.

बीडीडीएस टीम ने बारीकी से जांच की, उपकरण को पास के एक सुनसान स्थान पर ले गए और शुक्रवार को लगभग 2 बजे जिलेटिन की छड़ें और विद्युत सर्किट को अलग करके इसे निष्क्रिय कर दिया. बाद में, पुलिस अधीक्षक सोमनाथ घरगे, जो अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे थे, उन्होंने पुष्टि की कि उपकरण विस्फोटक नहीं था और न ही किसी डेटोनेटर से जुड़ा था.

हालांकि, एहतियात के तौर पर पूरे तंत्र को फोरेंसिक विश्लेषण के लिए भेजा जाएगा, यहां तक कि पुलिस दल एक वर्ग किमी से अधिक के पड़ोस में तलाशी कर रहे हैं कि यह वहां कैसे रखा गया, व्यक्तियों और इसके पीछे के उद्देश्यों की जांच की जा रही है.