logo-image

विधानसभा का विशेष सत्र खत्म होते ही धान की रोपाई में जुटे शिवसेना विधायक

महाराष्ट्र के गुहागर विधानसभा के शिवासेना विधायक भास्कर जाधव अपने खेतो में काम करते दिखाई दिए हैं. भास्कर जाधव खुद खेतों में हल चलाते धान की रोपाई करते हुए नजर आए हैं.  

Updated on: 06 Jul 2022, 09:29 PM

highlights

  • खेतों में हल चलाते दिखाई दिए शिवसेना विधायक भास्कर जाधव
  • मानसून सीजन की प्रमुख फसल धान की हो रही रोपाई

मुंबई:

Paddy Farming: विधायक बनते ही अधिकतर लोग अपने खेत में काम करना अपनी शान के खिलाफ समझते हैं. विधायक, सांसद और मंत्री बनते ही लोग खेतों से अपना नाता तोड़ लेते हैं, लेकिन महाराष्ट्र के गुहागर विधानसभा के शिवासेना विधायक भास्कर जाधव अपने खेतो में काम करते दिखाई दिए हैं. शिवसेना के इस संकट के घड़ी में पिछले 10 दिनों से वह उद्धव ठाकरे के साथ मुंबई में दिखाई दिए. लेकिन जैसे ही विधानसभा का विशेष सत्र खत्म हुआ विधायक भास्कर जाधव सीधे अपने घर रत्नागिरी के गुहागर में पहुंच गए. जहां वह बारिश के समय में होने वाली धान की खेती करते हुए दिखाई दिए. विधायक भास्कर जाधव खुद खेतों में हल चलाते धान की रोपाई करते हुए नजर आए हैं.  

जब विधायक भास्कर जाधव से सवाल पूछा गया कि विधायक बनने के बाद वो खेतों में काम कर रहे हैं, तो विधायक भास्कर ने कहा कि उनके पिताजी ने हमेशा कहा है कि खेती की बुवाई और खेती की कटाई के समय हमेशा अपने खेतों में काम करना चाहिए. उन्होंने कहा उस समय में मजदूर नहीं मिल पाते हैं और देरी करने पर खेती में नुकसान उठाना पड़ता है. क्योंकि उनके घर सिर्फ और सिर्फ उनके खुद के खेती से उपजे हुए अनाज ही इस्तेमाल होता है. इसलिए वो हमेशा अपने खेत में इस सीजन में आते हैं और खुद जुताई बुआई में हिस्सा लेते हैं.

यह भी पढ़ें: Rain in Mumbai: बारिश ने खोल दी BMC की पोल, सड़क पर बने गड्ढे में गिरने से युवक की मौत

शिवसेना के विधायक भास्कर जाधव हमेशा ही अपने अलग-अलग कामों की वजह से महाराष्ट्र में सुर्खियां बटोरते हैं. इस बार वह अपने खेत में काम करते हुए मीडिया की सुर्खियां बने हुए हैं.

देश में मानसून सीजन चल रहा है. किसान मानसून सीजन की सबसे प्रमुख फसल धान की रोपाई कर रहे हैं. ज्यादातर इलाकों में बारिश की वजह से धान की रोपाई में तेजी आई है. फसल की बढ़वार के लिए बारिश की पानी की जरूरत होती है. इन दिनों महाराष्ट्र में काफी बारिश हो रही है.